कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए बड़ी खबर, सरकार का अहम फैसला, राज्य में लागू होगा ये नियम, विभाग से मांगी डिटेल्स

government employees

Government Employees NO WORK NO PAY Rule : मणिपुर के सरकारी कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए बड़ी खबर है। वर्तमान हालातों को देखते हुए राज्य सरकार ने प्रदेश में ‘नो वर्क-नो पे’ नियम लागू करने का फैसला किया। इसके लिए सरकार ने सभी प्रशासनिक सचिवों से उन कर्मचारियों की डिटेल्स देने को कहा है जो राज्य में मौजूदा स्थिति के कारण काम पर नहीं आ रहे हैं।

विभाग से मांगी जानकारी

कुकी और मैतेई समुदाय के बीच जारी हिंसा के बाद अब राज्य सरकार ने कार्यालय नहीं आने वाले अपने कर्मचारियों के लिए ‘काम नहीं, वेतन नहीं’ नियम लागू करने का निर्णय लिया है। इसके साथ सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) को उन कर्मचारियों का विवरण प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है, जो राज्य में मौजूदा स्थिति के कारण अपने आधिकारिक काम पर उपस्थित नहीं हो पा रहे हैं।बता दें मणिपुर सरकार में करीब एक लाख कर्मचारी हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)