पेंशनभोगियों के लिए महत्वपूर्ण खबर, बकाया भुगतान पर ताजा अपडेट, सरकार ने मांगा 3 महीने का समय

Pooja Khodani
Published on -
pensioners pension

One Rank One Pension : देश के लाखों पेंशनभोगियों के लिए ताजा अपडेट है। केन्द्र सरकार ने वन रैंक वन पेंशन का बकाया भुगतान करने के लिए एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट से 3 महीने का समय मांगा है। केंद्र ने सशस्त्र बलों के सभी पात्र पेंशनभोगियों को ‘वन रैंक-वन पेंशन’ (OROP) योजना के बकाए भुगतान के लिए 15 मार्च 2023 तक समय बढ़ाने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने 16 मार्च को केंद्र के ओआरओपी सिद्धांत को बरकरार रखते हुए कहा था कि सरकार को तीन महीने के भीतर बकाया का भुगतान करने का आदेश दिया था।इस पर केन्द्र सरकार ने जून में समय बढ़ाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया था, लेकिन अब एक बार फिर नए साल से पहले सरकार ने बकाए की गणना और भुगतान के लिए तीन महीने का समय मांगा है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)