पुरानी पेंशन योजना पर बड़ा अपडेट, राज्य में OPS लागू करने की मांग तेज, कर्मचारियों ने दी आंदोलन की चेतावनी

pensioners pension

Old Pension Scheme 2023: आगामी चुनावों से पहले पुरानी पेंशन योजना ने देशभर में चर्चाओं का बाजार गर्म कर रखा है।एक तरफ राजस्थान, छत्तीसगढ़, पंजाब और झारखंड में ओपीएस को बहाल कर दिया गया है और दूसरी तरफ सत्ता में आने के बाद कांग्रेस सरकार की हिमाचल प्रदेश में भी इसे लागू करने की तैयारी है। इसी बीच अब उत्तराखंड में राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने ओपीएस की बहाली के लिए मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने राज्य सरकार को चेतावनी दी है कि अगर इसे बहाल नहीं किया गया तो आंदोलन होगा।

दरअसल,राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर रविवार को देहरादून में हजारों कार्मिकों ने पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर मुख्यमंत्री आवास कूच किया। लेकिन इसके पहले ही पुलिस ने दिलाराम बाजार से कुछ दूरी पर तैनात बैरिकेडिंग लगाकर उन्हें रोक लिया। इस दौरान कर्मचारियों की पुलिस के साथ तीखी नोकझोंक हुई। मामला बढ़ता देख पुलिस ने कई प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया हालांकि बाद में उन्हें पुलिस लाइन ले जाकर छोड़ दिया गया।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)