Train Blast : रायपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में जोरदार धमाका, CRPF के 6 जवान घायल

बताया जा रहा है कि रायपुर रेल्वे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में डेटोनेटर को एक बोगी से दूसरी बोगी ले जाया जा रहा था, तभी उसमें ब्लास्ट हो गया।

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर के रेल्वे स्टेशन (Raipur railway station) पर आज सुबह जोरदार धमाका हो गया। हादसे में सीआरपीएफ के 6 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसमें 1 की हालत नाजुक होने के चलते अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि रायपुर रेल्वे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में डेटोनेटर के फटने से यह ब्लास्ट हुआ है। डेटोनेटर एक बोगी से दूसरी बोगी ले जाया जा रहा था, तभी उसमें ब्लास्ट हो गया।

ये भी पढ़ें- MP Politics: बीजेपी सांसद के बयान पर बवाल, खंडवा मे चुनावी मुद्दा बनायेगी कांग्रेस

जानकारी के मुताबिक यह ट्रेन सीआरपीएफ की 211वीं बटालियन के जवानों को लेकर रायपुर से लेकर जम्मू जाने की तैयारी में थी। इसी दौरान ट्रेन की एक बोगी से दूसरे बोगी में डेटोनेटर सेट को शिफ्ट किया जा रहा था तभी उसमें विस्फोट हुआ। ब्लास्ट में 211 बटालियन के 6 जवान जख्मी हो गए जिसमें गंभीर रूप से घायल एक हवलदार श्री नारायणा को अस्पताल में भर्ती किया गया है। बाकी पांच अन्य जवानों को प्राथमिक उपचार के बाद जम्मू के लिए रवाना कर दिया गया। ट्रेन जवानों को लेकर जम्मू के लिए रवाना हो गई है। घटना के बाद सीआरपीएफ एवं प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की, साथ ही घायल जवान का हालचाल लेने अस्पताल पहुंचे।