bus-catches-fire-in-purnia-siliguri-from-muzaffarpur

पटना।

बिहार के पूर्णिया में  आज सोमवार सुब भीषण सड़क हादसा हो गया । यहां एक यात्रियों से भरी बस हादसे का शिकार हो गई।बताया जा रहा है बस मुजफ्फरपुर से सिलीगुड़ी जा रही थी, तभी रास्ते में डिवाइडर से टकरा गई। टक्कर इतनी तेज थी कि बस के फ्यूल टैंक में आग लग गई।  दुर्घटना में कई यात्रियों की जिंदा जलकर मौत हो गई। अभी तक जली बस से दो शव बरामद किए जा चुके हैं ।वही दो दर्जन से अधिक यात्री आग में बुरी तरह से झुलस गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल भर्ती करवाया। 

हादसा खंजाची थाना के पास स्थित बस स्टैंड पर हुआ है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब हादसा हुआ तब बस में ज्यादातर यात्री सो रहे थे। स्लीपर बस होने के कारण कई यात्री ऊपर के बर्थ पर सो रहे थे। ऊपर बर्थ पर सो रहे कई यात्री बस से नहीं निकल पाए और उनकी मौत हो गई। कई यात्री शीशा तोड़कर बस से निकल पाए। पुलिस का कहना है कि वह बस में यात्रा कर रहे लोगों की सही संख्या पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं।हालांकि बताया जा रहा है कि दुर्घटना के वक्‍त बस में 45 लोग सवार थे।हादसे के तुंरत बाद मौके पर पहुंचे बचावकर्मियों ने सभी घायलों को सदर अस्पताल पहुंचाया। हादसे की जानकारी मिलते ही एसपी मौके पर पहुंच गए। एसपी के साथ डीएम ने भी घटनास्थल का मौका मुआयना किया।

वही लंबे समय के बाद सोशल मीडिया पर लौटे तेजस्वी यादव ने सोमवार की सुबह ट्वीट कर पीड़ित परिवारों के प्रति शोक-संवेदना जतायी है। साथ ही प्रशासन से घायलों के यथाशीघ्र इलाज की समुचित व्यवस्था कराने की अपील की है। तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा है कि ”पूर्णिया में चलती बस में आग लगने की हुई हृदय विदारक घटना में लगभग दो दर्जन यात्रियों के झुलसने और अनेकों की मौत की खबर पर मर्माहत हूं। प्रशासन घायलों के यथाशीघ्र इलाज की समुचित व्यवस्था करवाये। पीड़ित परिवारों के प्रति शोक-संवेदना प्रकट करता हूं।”

दर्दनाक हादसा: डिवाईडर से टकराई बस में लगी आग, जिंदा जले कई यात्री, कई झुलसे

दर्दनाक हादसा: डिवाईडर से टकराई बस में लगी आग, जिंदा जले कई यात्री, कई झुलसे

दर्दनाक हादसा: डिवाईडर से टकराई बस में लगी आग, जिंदा जले कई यात्री, कई झुलसे