शिक्षकों-कर्मचारियों को सीएम का बड़ा तोहफा, मिलेगा नियमितीकरण का लाभ, 28 जुलाई को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र, वेतन बढ़ कर हुए 22000 रुपए

Kashish Trivedi
Published on -
employees transfer

Employees Salary, Teachers Regularization : शिक्षकों कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें नियमितीकरण का तोहफा दिया जाएगा। दरअसल इसका लाभ हजारों कर्मचारियों को मिलना है। 28 जुलाई को मुख्यमंत्री कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे।

नियमितीकरण का लाभ

पंजाब सरकार द्वारा शिक्षा कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया गया है। दरअसल उन्हें नियमितीकरण का लाभ दिया जाएगा। इसके लिए मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा की गई थी। 28 जुलाई को मुख्यमंत्री भगवंत मान 12500 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपने वाले हैं। शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस द्वारा यह जानकारी दी गई है। शिक्षा मंत्रीद्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक शिक्षा विभाग में काम कर रहे अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने की सभी प्रक्रिया पूरी की जा रही है। 28 जुलाई को कर्मचारियों को मुख्यमंत्री महत्वपूर्ण राहत देने वाले हैं।

वेतन में वृद्धि

बता दें कि इससे पहले पंजाब शिक्षा विभाग में शिक्षक लंबे समय से बेहद कम वेतन पर काम कर रहे थे। अब नियमित होने के साथ ही उनके वेतन में वृद्धि देखी जाएगी। 28 जुलाई को मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ईटीटी, एनटीटी, बीएड शिक्षक सहित आईई वॉलिंटियर्स को महत्वपूर्ण लाभ देंगे। वही उनकी सेवाएं पक्की करने के लिए उनके ऑर्डर कॉपी सौंपेंगे।

बता दे कि पंजाब की मांग सरकार द्वारा एजुकेशन वॉलिंटियर के वेतन में बड़ा इजाफा किया गया था। 6137 एजुकेशन वॉलिंटियर्स के वेतन बढ़ाए गए थे उनके वेतन 3500 रुपए थे। जिसे बढ़ाकर 15000 रुपए किया गया था। वही एजुकेशन वॉलिंटियर्स में काम करने वाले कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि की गई थी। इनके वेतन वृद्धि करते हुए इनके वेतन 6000 से बढ़ाकर 18000 रुपए किए गए थे।

वेतन में नहीं की जाएगी कटौती

इतना हीरे एजुकेशन प्रोवाइडर्स के वेतन ₹10250 से बढ़ाकर ₹22000 किया गया था जबकि सरकार की तरफ से कहा गया था कि सभी कर्मचारी 58 साल तक काम करने के लिए योग्य होंगे और अवकाश पर उनके वेतन में कटौती नहीं की जाएगी। वही हजारों कर्मचारियों को नियमितीकरण का भी लाभ दिया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News