हजारों कर्मचारियों को सीएम का तोहफा, मिलेगा बोनस का लाभ, खाते में आएगी इतनी राशि

राज्य सरकार ने इन कर्मचारियों को 7000 तक दिवाली बोनस देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने राज्य के वित्त विभाग को इसके लिए आवश्यक अधिसूचना जारी करने का निर्देश दिया।

Pooja Khodani
Published on -
employees salary

Gujarat Employees Diwali Bonus: गुजरात के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। राज्य की भूपेन्द्र पटेल सरकार ने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। राज्य सरकार ने इन कर्मचारियों को 7000 तक दिवाली बोनस देने का ऐलान किया है। इसका लाभ 17,700 से अधिक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को मिलेगा।मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने राज्य के वित्त विभाग को इसके लिए आवश्यक अधिसूचना जारी करने का निर्देश दिया।इधर, राजस्थान और केन्द्र सरकार ने भी बोनस का ऐलान कर दिया है।

केन्द्र सरकार ने केन्द्रीय कर्मचारियों पेंशनरों का डीए बढ़ा दिया है, संभावना है कि गुजरात सरकार भी अपने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने का जल्द ऐलान कर सकती है।नई दरें जुलाई 2024 से लागू होंगी, ऐसे में जुलाई से सितंबर तक का एरियर भी मिलेगा।हालांकि अभी अधिकारिक पुष्टि होना बाकी है। इससे सातवें वेतन आयोग के तहत आने वाले 4.71 लाख कर्मचारियों और लगभग 4.73 लाख पेंशनभोगियों को फायदा होगा।इससे पहले एक जनवरी 2024 से चार फीसदी डीए वृद्धि की घोषणा की गई थी।

सरकारी कर्मचारियों के लिए हेलमेट भी अनिवार्य

  • हाल ही में राज्य सरकार ने सरकारी कार्यालयों में प्रवेश करने वाले सभी कर्मचारियों के लिए भी हेलमेट अनिवार्य किया  है। सरकारी कर्मचारियों को ड्राइवर और वाहन के पीछे बैठने वाले व्यक्ति दोनों को हेलमेट पहनना होगा, अन्यथा गवर्नमेंट ऑफिस में एंट्री करने से रोका जाएगा।
  • सभी सचिवालय विभागों, हर एक राज्य शासकीय-अर्धशासकीय कार्यालयों, बोर्डों, निगमों, पूरे और आंशिक शासकीय अनुदान प्राप्त करने वाली संस्थाओं, स्थानीय स्वशासन संस्थाओं में वाहन चालक और पिछली सीट पर बैठने वाले अधिकारी/कर्मचारी अनिवार्य रूप से हेलमेट लगाना होगा।
  • इन निर्देशों के समुचित अमल करने के लिए संबंधित कार्यालय प्रमुख सर्वे अंडर कंट्रोल अधिकारियों/कर्मचारियों को जरूरी निर्देश और उनके सत्यापन की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।उक्त व्यवस्था के लिए अगर जरूरी हो तो पुलिस विभाग/सुरक्षा बल के कार्मिकों की सेवाएं ली जा सकती हैं।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News