KGF 2 का गाना इस्तेमाल करना कांग्रेस को पड़ा भारी, Rahul Gandhi सहित 2 नेताओं पर केस दर्ज

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और 2 अन्य नेताओं को बिना अनुमति के साउथ के सुपरस्टार यश की हिट मूवी केजीएफ चैप्टर 2 (KGF 2) का गाना वीडियो में उपयोग करना महंगा पड़ गया है। राहुल सहित सुप्रिया श्रीनेत और जयराम रमेश के खिलाफ बेंगलुरु की एक म्यूजिक लेबल एमआरटी म्यूजिक ने कॉपीराइट उल्लंघन मामले में केस दर्ज करवाया है। इस वक्त राहुल गांधी देश भर में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) निकाल रहे हैं और कांग्रेस की तरफ से लगातार उनकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है।

इसी तरह की एक वीडियो में केजीएफ चैप्टर 2 के गाने का इस्तेमाल किया गया है। इस वीडियो को लेकर म्यूजिक लेबल का आरोप है कि कांग्रेस ने बिना मंजूरी लिए इस गाने का इस्तेमाल किया है। राहुल गांधी इस वीडियो में दिखाई दे रहे हैं इसलिए उन पर केस किया गया है। इसके अलावा सुप्रिया श्रीनेत और जयराम रमेश का नाम भी इस केस में सामने आया है। बेंगलुरु के यशवंतपुर पुलिस स्टेशन में यह केस दर्ज करवाया गया है। पुलिस ने धारा 465, 403, 120 और 34 के तहत केस दर्ज करते हुए, इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी एक्ट और कॉपीराइट एक्ट 1957 के अंतर्गत आने वाली धाराओं में यह पूरा केस तैयार किया है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।