राजस्थान में कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, यहां देखें किसे कहां से बनाया उम्मीदवार

Amit Sengar
Published on -
mp Congress

 

Rajasthan Congress Party Canidates List : राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को भाजपा-कांग्रेस पार्टी ने अपनी-अपनी सूची जारी कर दी है। कांग्रेस ने पहली और भाजपा ने दूसरी सूची की घोषणा की है। वहीं कांग्रेस पार्टी की पहली सूची में 33 प्रत्याशियों में से 9 महिला प्रत्याशी हैं। पार्टी ने सादलपुर से कृष्णा पूनिया, मंडावा से रीता चौधरी मालवीय नगर से डॉ. अर्चना शर्मा को टिकट दिया है।

29 मौजूदा विधायकों को मिला टिकट

बता दें कि सीएम अशोक गहलोत, सचिन पायलट समेत पहली सूची में 29 मौजूदा विधायकों के नाम हैं। गहलोत सरदारपुरा (जोधपुर) और पायलट टोंक से चुनाव लड़ेंगे। वहीं सचिन पायलट के खेमे से 5 टिकट प्रत्याशियों को मैदान में उतारा गया है।

राजस्थान में कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, यहां देखें किसे कहां से बनाया उम्मीदवार

भाजपा 83 प्रत्याशियों की दूसरी सूची

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय कार्यालय ने राजस्थान चुनाव के लिए भाजपा की दूसरी सूची जारी कर दी है इस सूची में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित 83 नाम शामिल हैं जिन्हें पार्टी ने अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है। इस सूची ने मनता प्रतिपक्ष वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया का भी नाम शामिल है।

यह है चुनाव की महत्वपूर्ण तारीख

गौरतलब है कि 30 अक्तूबर को अधिसूचना जारी की जाएगी। और छह नवंबर तक नामांकन भर सकेंगे। सात नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। नौ नवंबर नाम वापसी की अंतिम तिथि है। 25 नवंबर को मतदान होगा, जबकि नतीजे तीन दिसंबर को सामने आएंगे।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News