झारखंड में सोरेन सरकार गिराने की साजिश! 3 गिरफ्तार, हो सकता है बड़ा खुलासा

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इन लोगों द्वारा झारखंड विधायकों से संपर्क किया गया था, ताकी सरकार अल्पमत में आ जाए। इनमें से दो लोग कोलकाता के बताये जा रहे हैं।

झारखंड सरकार

रांची, डेस्क रिपोर्ट। देश मे जारी सियासी हलचल के बीच झारखंड से बड़ी खबर मिल रही है।यहां हेमंत सोरेन सरकार को गिराने की साजिश की गई है। इसके लिए विधायको से संपर्क किया गया और उन्हें पैसों का लालच देने की भी कोशिश की गई।हालांकि इसके पहले झारखंड स्पेशल ब्रांच टीम (Jharkhand Special Branch Team) ने राजधानी रांची के कई बड़े होटलो में ताबड़तोड़ छापेमारी की और साजिश रचने वाले 3 लोगों को पैसों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है।पूछताछ में बड़ा खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है।

यह भी पढ़े.. स्कूल, शिक्षा-किसानों को लेकर क्या बोले सीएम शिवराज सिंह चौहान, पढे़ यहां

मीडिया रिपोर्टस के मुताबित, झारखंड की हेमंत सरकार (Hemant Soren government of Jharkhand)  को गिराने की साजिश रचने के आरोप में स्पेशल ब्रांच की टीम ने रांची के एक होटल से काफी मात्रा में पैसों के साथ 3 लोगों अमित सिंह, अभिषेक दुबे, और निवारण प्रसाद महतो को गिरफ्तार किया है।आरोपियों पर आईपीसी की धारा 419, 420, 124a, 120 बी, 34 और पीआर एक्ट की धारा 171 के साथ पीसी एक्ट की धारा 8 / 9 लगाया गया है

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इन लोगों द्वारा झारखंड विधायकों (JMM MLA) से संपर्क किया गया था, ताकी सरकार अल्पमत में आ जाए। इनमें से दो लोग कोलकाता के बताये जा रहे हैं, जो सरकारी कर्मचारी भी हैं और किसी बड़े उद्योगपति के संपर्क में थे। फिलहाल कोतवाली थाना में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। पुलिस होटल ली लैक के CCTV और पूरे डिटेल खंगाल रही है। आने वाले समय में बड़ा खुलासा होने की संभावना है।इस मामले में बेरमो से विधायक जयमंगल उर्फ अनूप सिंह ने कोतवाली रांची में शिकायत दर्ज कराई है।

यह भी पढ़े.. MPPSC: रविवार को होगी राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा, तैयारियां पूरी, इन बातों का रखें ध्यान

झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रीयो भट्टाचार्य (JMM’s central general secretary Supriyo Bhattacharya)  ने आरोप लगाते हुए कहा है कि दुमका उपचुनाव और मधुपुर उपचुनाव के दौरान आभास हो गया था, जब बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा था कि हेमंत सोरेन की सरकार 2 महीने में गिर जाएगी और राज्य में बीजेपी सरकार बनेगी। वहीं मधुपुर चुनाव के दौरान भाजपा सांसद (BJP MP) निशिकांत दूबे ने कहा था कि, उपचुनाव (By-election) के बाद राज्य में भाजपा की सरकार बनेगी और बाबूलाल मरांडी मुख्यमंत्री (CM)बनेंगे।

कांग्रेस-बीजेपी आमने सामने

वही कांग्रेस (Congress) का आरोप है कि  देश में जहां भी गैर भाजपा सरकार है वहां पर BJP लगातार वहां की सरकार को गिराने के लिए साजिश करती नजर आ रही है, ऐसे में झारखंड में उनका यह प्रयास सफल नहीं होगा। इस पर बीजेपी का कहना है कि सत्ता पक्ष के लोग विपक्ष को बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं, जबकि हकीकत यह है कि सरकार में मौजूद विधायकों को मनाने के लिए, सत्ता के द्वारा प्लांट किए गए कुछ लोगों को स्पेशल ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार किया है।