कर्मचारियों-अधिकारियों को मिला प्रमोशन, उच्चतम पद का प्रभार सहित मिलेगा उच्च वेतनमान का लाभ, लिस्ट जारी

Kashish Trivedi
Published on -
Employees

Employees, Employees Promotion : राज्य सरकार द्वारा कर्मियों के प्रमोशन की प्रक्रिया जारी है। लगातार कर्मचारियों को प्रमोशन का लाभ दिया जा रहा है। दशहरा से पूर्व शुरू हुई इस प्रक्रिया के बीच अब अन्य अधिकारी और कर्मचारियों की पदोन्नति की सूची जारी की गई है। बुधवार को जल संसाधन विभाग और ग्रामीण कार्य विकास विभाग में अफसर और कर्मचारियों को उच्चतम पद का प्रभार सौंपा गया है।

अधिकारियों को उच्चतम प्रभार

बिहार में प्रमोशन का सिलसिला जारी है ।दो और विभागों के अधिकारियों कर्मचारियों की पदोन्नति लिस्ट जारी कर दी गई है। जल संसाधन विभाग के कार्यरत 523 और ग्रामीण कार्य विभाग के 98 अधिकारियों कर्मचारियों और अभियंताओं को प्रमोशन का लाभ दिया गया है। जल संसाधन विभाग में अभियंता प्रमुख के तीन मुख्य अभियंता के 13 अधीक्षण अभियंता के 74 कार्यपालक अभियंता के 223 सहायक अभियंता के 201 लिपिक-3 सहित संख्या की पदाधिकारी के दो पदों पर अधिकारियों को उच्चतम प्रभार सौंपा गया है।

बिहार राजस्व सेवा संवर्ग के बारे में राजस्व अधिकारी और समक्ष ग्रेड के पदाधिकारी को उच्च स्तर पद पर अस्थाई प्रभार सौंपा गया है। उन्हें उच्च पद पर उच्चतम वेतनमान का भी लाभ उपलब्धि कराया जाएगा। ग्रामीण कार्य विकास विभाग ने भी इंजीनियरों को उच्च पद का प्रभार देना शुरू कर दिया विभाग ने 98 सहायक अभियंता को कार्यपालक अभियंता के उच्चतम पद का प्रभार है। विशेष सचिव संजय दुबे की ओर से अधिसूचना जारी की गई है।

जिसमें उच्च वेतनमान के साथ उच्चतर पद का प्रभार दिया गया है। अधिकारियों के मुताबिक जल्दी विभाग में कार्य दूसरे इंजीनियरों के भी प्रमोशन की सूची जारी की जाएगी। इससे पूर्व 13 अक्टूबर को हुई कैबिनेट की बैठक में कर्मचारियों के प्रमोशन के लिए बीच का रास्ता निकाला गया था। इसके बाद विभाग को जल्द से जल्द कर्मचारियों को प्रमोशन देने की बात कही गई थी। इसके लिए प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News