पेंशनर्स के लिए खुशखबरी, इतनी बढ़ सकती है पेंशन, जानें क्या है नई अपडेट

epfo pension

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। नए साल से पहले पेंशनरों के लिए पेंशन (Pension) को लेकर बड़ी खबर है। केंद्र की मोदी सरकार एम्‍प्‍लॉई प्रॉविडेंट फंड ऑर्गेनाइजेशन (EPFO) के पीएफ खाताधारकों की न्यूनतम पेंशन की राशि 3000 तक बढ़ा सकती है। खबर है कि इस संबंध में ईपीएफओ के सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टी नवंबर अंत में बैठक करने वाले है, जिसमें इस बड़े फैसले को हरी झंडी दी जा सकती है, ऐसे हुआ तो पेंशन में बढ़ोतरी आगामी साल से पहले पेंशनरों के लिए बड़ी राहत साबित होगी।

MP Job Alert 2021: 10वीं पास के लिए इन पदों पर निकली है भर्ती, अच्छी सैलरी, जल्द करें अप्लाई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने न्यूनतम पेंशन (Minimum Pension) को बढ़ाकर 6,000 रुपये करने की मांग की है, ऐसे में माना जा रहा है कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टी (CBT Meeting ) इसे 3,000 रुपये तक इसे बढ़ा सकती है, हालांकि अभी फैसला होना बाकी है। इस संबंध में 16 नवंबर को बैठक होनी थी, जिसे आगे बढ़ा दिया है, फिलहाल इस पर विचार चल रहा है। इसके साथ ही 2021-22 के लिए पेंशन फंड की ब्याज दर पर भी फैसला हो सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)