दिवाली से पहले कर्मचारियों-पेंशनर्स को तोहफा, मिलेगा महंगाई भत्ते के साथ बोनस का लाभ, इस दिन खाते में बढ़कर आएगी सैलरी

एचआरटीसी कर्मचारियों को वेतन और पेंशनरों की पेंशन 28 अक्तूबर को सैलरी जारी कर दी जाएगी। सरकारी कर्मचारियों की तर्ज पर एचआरटीसी कर्मियों को 4% डीए भी दिया जाएगा।

Pooja Khodani
Published on -
DA hike 2024

HRTC Employees DA Bonus: दिपावली से पहले हिमाचल पथ परिवहन निगम के हजारों कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। राज्य की सुखविंदर सिंह सुख्खू सरकार ने निगम कर्मचारियों को डबल तोहफा दिया है। इसके तहत कर्मचारियों को 28 अक्तूबर को वेतन के साथ 4% महंगाई भत्ता और बोनस दिया जाएगा। इसके अलावा अतिरिक्त कर्मचारियों को नाइट ओवर टाइम की अदायगी दीवाली से पहले जारी कर दी जाएगी।

इसका लाभ 12,000 कर्मचारियों और 7500 को मिलेगा।एचआरटीसी प्रबंधन ने शुक्रवार को उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्रिहोत्री के निर्देशों पर 4% डीए देने के आदेश जारी कर दिए हैं। हालांकि डीए के एरियर के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। डीए से पथ परिवहन निगम प्रबंधन पर करीब 2 करोड़ रुपए का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। अभी तक निगम 65 करोड़ रुपए मासिक सैलरी व पेंशन पर खर्च करता है, जो अब 67 करोड़ रुपए हो जाएगा। वर्तमान में HRTC कर्मियों का डीए 38% है, जो बढक़र 42% तक हो जाएगा।

दशहरे पर सीएम ने की थी घोषणा

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने दशहरे पर आयोजित एचआरटीसी के स्वर्ण जयंती समारोह में कहा था कि एचआरटीसी कर्मचारियों को वेतन और पेंशनरों की पेंशन 28 अक्तूबर को सैलरी जारी कर दी जाएगी। 9 करोड़ के मेडिकल बिल आने वाले दो महीनों में क्लीयर कर दिए जाएंगे।साथ ही सरकारी कर्मचारियों की तर्ज पर एचआरटीसी कर्मियों को 4% डीए भी दिया जाएगा। एचआरटीसी कर्मियों के 55 माह के ओवर टाइम की अदायगी के लिए प्रदेश सरकार 50 करोड़ रुपये प्रदान करेगी तथा 31 मार्च, 2025 तक ओवर टाईम का पूर्ण भुगतान कर दिया जाएगा। एचआरटीसी कर्मचारियों के 9 करोड़ रुपये के लम्बित चिकित्सा बिलों की प्रतिपूर्ति आगामी दो माह में कर दी जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News