Good News: इन कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा, सितंबर में खाते में बढ़कर आएगी सैलरी, जानें अपडेट

अब एक बार फिर कंपनी ने एक सितंबर से सभी कर्मचारियों के प्री-कोविड लेवल की सैलरी बहाल करने की तैयारी की है।

7th pay commission da hike

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। एयर इंडिया के कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। एयरलाइन कंपनी एअर इंडिया (Air India Employees ) ने अपने कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एअर इंडिया ने एक सितंबर से सभी कर्मचारियों के प्री-कोविड लेवल की सैलरी बहाल करने का फैसला किया है, इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी है और सितंबर में कर्मचारियों की सैलरी (Salary hike) में उछाल देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़े.. हाई कोर्ट का अहम फैसला, कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, 4 हफ्तों में मिलेगा बकाया वेतन, पेंशन सहित अन्य का लाभ

दरअसल, बीते साल महामारी और लॉकडाउन के कारण विमान सेवाएं बंद हो गई थीं, जिसके वजह से कंपनी पर भार आ गया था,ऐसे में कंपनी ने कर्मचारियों की सैलरी में कटौती करने का फैसला किया था। इसके तहत पायलटों के उड़ान भत्ते में 35 फीसदी और स्पेशल अलाउंस में 40 फीसदी की कटौती की गई थी।लेकिन अब एक बार फिर कंपनी ने एक सितंबर से सभी कर्मचारियों के प्री-कोविड लेवल की सैलरी बहाल करने की तैयारी की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,कंपनी ने कहा कि एविएशन सेक्टर में कुछ बदलावों के साथ हमारा प्रदर्शन आगे बढ़ रहा है, हमें आपको बताते हुए ये खुशी हो रही है कि आपके वेतन में हुई कटौती की समीक्षा की गई है, अब प्री-कोविड लेवल की सैलरी फिर से बहाल होगी। एयरलाइन ने कहा है कि पहली सितंबर से सैलरी में 6 प्रतिशत की बहाली की जाएगी, वहीं बाकी बचा 6 प्रतिशत की बहाली पहली नवंबर से लागू होगी।इसके बाद 1 सितंबर से कर्मचारियों के सैलरी में एक बार फिर बढ़ोतरी देखने को मिलेगी ।

यह भी पढ़े.. MP Weather: फिर एक्टिव होगा नया सिस्टम, 7 जिलों और 6 संभागों में बारिश का अलर्ट, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान-शहरों का हाल

इस फैसले के बाद कोविड से पहले कर्मचारियों की जितनी सैलरी थी, उन्हें एक सितंबर से फिर से उतनी ही सैलरी मिलनी शुरू हो जाएगी। वही कंपनी द्वारा अन्य भत्तों को भी बहाल करने की तैयारी की जा रही है।वही इंडिगो ने अगस्त में सैलरी में कटौती का 8 प्रतिशत वापस ले लिया था, वहीं बाकी नवंबर में वापस लेने की बात कही है।ये बहाली आपके वेतन को पूर्व-कोविड स्तर के बराबर लाएगी।