90 हजार आशा कार्यकर्ताओं-कर्मियों के लिए खुशखबरी, मानदेय में होगी वृद्धि, मंत्री ने केन्द्र को लिखा पत्र

Pooja Khodani
Updated on -
honorarium hike

Asha Workers Honorarium Hike 2023 : बिहार की आशा कार्यकर्ताओं और कर्मियों के लिए खुशखबरी है। राज्य सरकार ने 90 हजार आशा कार्यकर्ताओं के मानदेय में ढ़ाई गुना वृद्धि करने का फैसला किया है। इस संबंध में डिप्टी सीएम और सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एक्स पर पोस्ट करके दी है। वहीं उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) को भी पत्र लिखा है, जिसका अपनी पोस्ट में जिक्र किया है।

एक्स पर पोस्ट कर दी जानकारी

उप मुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने एक्स पर पोस्ट करते हुए बताया है कि बिहार सरकार ने आशा कार्यकर्ताओं को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अतिरिक्त अपनी ओर से दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि को 1000₹ से बढ़ाकर 2500₹ करने का निर्णय लिया है। कमरतोड़ महंगाई, केंद्र द्वारा प्रोत्साहन राशि में वृद्धि नहीं करने एवं NHM के विभिन्न मदों में आशा प्रोत्साहन दर कम होने के कारण आशा कार्यकर्ताओं की प्रोत्साहन राशि बढ़ाए जाने की माँग को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)