School Holiday 2023: छात्रों के लिए खुशखबरी, अवकाश का ऐलान, नए साल में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल

school holiday 2023

Bihar School Holiday List 2023 : बिहार के सरकारी स्कूलों के छात्रों (School Student ) के लिए खुशखबरी है। बिहार सरकार ने सभी स्कूलों के 2023 के लिए अवकाश की तारीख निर्धारित कर दी है। साल 2023 में 365 दिन में 121 दिन स्कूल बंद रहेंगे। इसमें रविवार की संख्या 53 है। इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा आदेश भी जारी कर दिया है।बता दे कि अलग अलग राज्यों में मौसम के हिसाब से विंटर हॉलिडे घोषित किया गया है।

खास बात यह है कि इसी महीने बिहार बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की डेट भी जारी की जा चुकी है। 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट भी फरवरी में अपने बोर्ड एग्जाम (Bihar Board Exam 2023) से फ्री हो जाएंगे जिसके बाद वो भी कॉप्टिशन एग्जाम की तैयारी के पहले अपने घूमने का प्लान बना सकते हैं। बता दें कि इसके अलावा स्कूलों में गर्मी और ठंडी की छुट्टियां अलग से दी जाएंगी। यहां पर आप खास पर्व त्योहारों की लिस्ट चेक कर सकते हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)