कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मिलेगा 18.37 फीसदी बोनस का लाभ, जानें कब खाते में आएगी राशि?

कर्मचारियों को 17.89 प्रतिशत बोनस देने पर समझौता हुआ। डीएलसी राजेश प्रसाद की देखरेख में समझौते पर हस्ताक्षर किये गये। इस साल कंपनी बोनस मद में 7.91 करोड़ 30 हजार रुपये देगी।

Tata Steel UISL ‍Bonus 2024 : जमशेदपुर-टाटा स्टील यूआइएसएल (पूर्व जुस्को) के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। इस साल के फेस्टिवल बोनस का ऐलान हो गया है। इस बार कर्मचारियों को 18.37 फीसदी बोनस मिलेगा।इसके लिए कंपनी 7.91 करोड़ 30 हजार रुपये खर्च करेगी। इससे 678 कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को टाटा स्टील यूआइएसएल मैनेजमेंट और जुस्को श्रमिक यूनियन के बीच बैठक हुई, जिसमें कर्मचारियों को 17.89 प्रतिशत बोनस देने पर समझौता हुआ। डीएलसी राजेश प्रसाद की देखरेख में समझौते पर हस्ताक्षर किये गये। इस साल कंपनी बोनस मद में 7.91 करोड़ 30 हजार रुपये देगी। 24 सितंबर को कर्मचारियों के बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। कुल 678 कर्मचारियों को बोनस राशि दी जायेगी।

कर्मचारियों के खाते में आएंगे 4 लाख तक रुपए

  • पुराने ग्रेड के कर्मचारियों को इस साल अधिकतम 3 लाख 95000 बोनस, T ग्रेड के कर्मचारियों को अधिकतम 1 लाख 7000 नये सीरीज के ICS विभाग के कर्मचारियों को कुल 1,05,228 रुपये और JS ग्रेड (नयी श्रेणी) के कर्मचारियों को न्यूनतम 59151 रुपये का बोनस मिलेगा।
  • बता दे कि कंपनी के कर्मचारियों को बोनस प्रतिशत के आधार पर निर्धारित नहीं किया जाता है, एकमुश्त राशि दी जाती है। बोनस पात्रता विभिन्न मापदंडों पर कंपनी के प्रदर्शन पर निर्भर करती है।
  • इनमें कर पूर्व लाभ (PBT), सुरक्षा प्रदर्शन, शिकायत अनुपालन, टॉप बॉक्स, पारेषण और वितरण हानि, कुल दावा न किया गया पानी, ग्राहक संतुष्टि सूचकांक, लगातार शिकायतें, SGA गतिविधियों और उत्पादकता में सक्रिय भागीदारी आदि शामिल हैं।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News