कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा पुरानी पेंशन योजना का लाभ, 30 जून तक पूरा करें कार्य, जल्द होगा वेतन-पेंशन का भुगतान, खाते में आएंगे इतने रुपए

pensioners pension

Employees Old Pension Scheme : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। उनके लिए पुरानी पेंशन योजना की घोषणा की गई है। लंबे समय से कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना की मांग कर रहे थे। वहीं केंद्रीय कर्मचारियों द्वारा भी पुरानी पेंशन योजना की मांग तेज हो गई है। इससे पहले राजस्थान में पुरानी पेंशन योजना को लागू किया गया था। वहीं अन्य राज्यों में भी इसे लागू करने की तैयारी की जा रही है।

इसी बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने घोषणा में कहा था कि राजस्थान के रोडवेज कर्मचारियों को भी पुरानी पेंशन योजना का लाभ मिलेगा। इसके लिए मुख्यमंत्री ने बड़ी घोषणा भी की थी। वहीं अब रोडवेज कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया गया है। इससे पहले राजस्थान परिवहन निगम मंत्रालय के अधीनस्थ कर्मचारी संघ द्वारा लंबे समय से पुरानी पेंशन योजना का लाभ देने की मांग की जा रही थी। जिस पर मुख्यमंत्री द्वारा इसकी घोषणा की गई थी। वही राजस्थान राज्य कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह राठौर के नेतृत्व में कर्मचारी सीएम गहलोत के आवास पर पहुंचे थे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi