कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए अच्छी खबर, सार्वजनिक-प्रतिबंधित अवकाश घोषित, मिलेगा लाभ, देखें लिस्ट

Govt employee news

UP Public Holiday List 20223.उत्तर प्रदेश के कर्मचारियों, अधिकारियों और छात्रों के लिए अच्छी खबर है। यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने वर्ष 2023 के सार्वजनिक अवकाश की सूची जारी कर दी है।इसके तहत अगले साल कुल 25 सार्वजनिक अवकाश और 31 निर्बन्धित अवकाश मिलेंगे। वही डीएम अपने स्तर से 3 स्थानीय अवकाश घोषित कर सकेंगे।सार्वजनिक छुट्टियों का यह कैलेंडर प्रमुख सचिव जितेंद्र कुमार ने जारी किया है।

जारी कैलेंडर में साफ तौर पर कहा गया है कि यादि कोई पर्व, त्‍यौहार, राष्‍ट्रीय पर्व और महापुरुषों के जन्‍मदिन एक साथ पड़ते हैं तो ऐसी स्थिति में अलग से सार्वजनिक अवकाश का ऐलान नहीं होगा। अधिक स्थानीय अवकाश घोषित किए जाने की आवश्यकता होने पर शासन की पूर्वानुमति प्राप्त करनी होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)