सरकारी कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए अच्छी खबर! नई ट्रांसफर पॉलिसी का ड्राफ्ट तैयार, जल्द कैबिनेट में आएगा प्रस्ताव, फिर शुरू होंगे तबादले

mp transfer 2023

Government Employees Officers : एक तरफ उत्तराखंड सरकार ने स्थानांतरण सत्र 2023-24 में अनिवार्य तबादलों की सीमा 10 फीसदी से बढ़ाकर 15 फीसदी कर दी है, वही गंभीर रूप से बीमार लोकसेवकों के लिए कुछ छूट भी दी गई है। वही दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार नई तबादला नीति लाने की तैयारी में है।खबर है कि कार्मिक विभाग ने इसे तैयार कर लिया है और सीएम की मंजूरी के बाद इसे कैबिनेट बैठक में रखा जाएगा। यहां से हरी झंड़ी मिलते ही नई पॉलिसी लागू हो जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वर्ष 2022-23 की स्थानांतरण नीति की समयावधि समाप्त होने के बाद अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों के तबादलों के लिए नई स्थानांतरण नीति लाने जा रही है। इस संबंध में कार्मिक विभाग ने स्थानांतरण नीति का ड्राफ्ट तैयार कर मंजूरी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजा है। यहां से मंजूरी के बाद नई नीति को कैबिनेट में रखा जाएगा और यहां से हरी झंड़ी मिलते ही तबादलों की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। यह नीति एक साल के लिए होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)