शिक्षकों-कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, जल्द मिलेगा प्रमोशन का लाभ, प्रक्रिया शुरू, 12 जनवरी तक मांगा ब्यौरा

Pooja Khodani
Published on -
officer Promotion

Employee Teacher Promotion 2023 :  उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के प्राइमरी स्कूलों के शिक्षकों के लिए खुशखबरी है। 7 साल बाद एक बार फिर पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू हो गई है। यूपी शासन से हरी झंडी मिलने के बाद निदेशक बेसिक शिक्षा ने 12 जनवरी तक ब्यौरा मांगा है। रिक्त पदों की रिपोर्ट तैयार होने के बाद पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू होगी। इस बार पदोन्नति पुराने तरीके से ही होगी।खास बात ये कि शिक्षकों के पदोन्नति के लिए डायट प्राचार्य की अध्यक्षता में कमेटी बनेगी और रिक्त पदों का ब्यौरा तैयार होने बाद आदेश जारी होंगे।

शिक्षकों की गोपनीय आख्या के आधार पर जिला स्तर पर ज्येष्ठता सूची तैयार करके आपत्तियां लीं जाएंगी और ज्येष्ठता सूची के आधार पर पदोन्नति होगी। मानव संपदा पोर्टल पर तय मानकों पर शिक्षकों का मूल्यांकन नहीं किया गया है, ऐसे में मेरिट के मानक नहीं देखे जा सकेंगे।इसमें सबसे अहम ये है कि विभाग द्वारा शुरू की जा रही इस प्रक्रिया में जूनियर हाईस्कूल के प्रधानाध्यापक पद पर पदोन्नति इस बार भी नहीं होगी, क्योंकि मामला अभी हाई कोर्ट में लंबित है। प्राइमरी स्कूलों के प्रधानाध्यापक और जूनियर स्कूलों के सहायक अध्यापकों के पद पर पदोन्नति होनी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)