Good News: इन कर्मचारियों के मानदेय में वृद्धि, हर महीने इतनी बढ़कर आएगी सैलरी

2000 Rupee Note Exchange,

देहरादून, डेस्क रिपोर्ट। उत्तराखंड के कर्मचारियों (Uttarakhand employees)की बल्ले बल्ले हो गई है। पुष्कर धामी सरकार ने 11 प्रतिशत महंगाई भत्ते और राहत (7th Pay Commisson) बढ़ाने के बाद दिवाली से पहले उपनल कर्मचारियों भी बड़ी सौगात दे दी है। इसके तहत उपनल कर्मचारियों के मानदेय बढ़ाने का फैसला लिया गया है, जिसके बाद कर्मचारियों की सैलरी में हर महीने 2 से 3 हजार की बढ़ोत्तरी होगी। इस संबंध में उत्तराखंड सरकार (Government of Uttarakhand) ने आदेश भी जारी कर दिए है।इससे करीब 22 हजार कर्मचारियों को फायदा मिलेगा।

MP Board: निजी स्कूल 15 नवंबर से पहले करें ये काम, मंडल जारी करेगा तिथि

दरअसल, हाल ही में  सीएम पुष्‍कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) में उपनल कर्मचारियों के मानदेय बढ़ाने पर फैसला लेते हुए वृद्धि की गई है।22 हजार कर्मचारियों की यह बढ़ोत्तरी 2 स्लैब में की गई है। इसके तहत उपनल कर्मचारियों के लिए 2000 और 3000 रुपये मानदेय में बढ़ोतरी की गई थी।10 साल से अधिक सेवा देने वाले उपनल कर्मचारियों का मानदेय 3000 और 10 साल से नीचे सेवा करने वाले उपनल कर्मचारियों का 2000 मानदेय बढ़ाया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)