सरकार का आदेश- बोर्नविटा जैसे पेय पदार्थ हेल्थ ड्रिंक्स में नहीं आते, ई-कॉमर्स कंपनियां इस कैटैगरी को तुरंत हटाए

Government Order On Health Drinks: सरकार ने सभी ई-कॉमर्स कंपनियों को लेकर एक आदेश जारी किया है। आदेश में कहा गया है कि भी सभी ई-कॉमर्स कंपनियां अपनी वेबसाइट और प्लेटफॉर्म से बोर्नविटा जैसे सभी पेय पदार्थों को 'हेल्थ ड्रिंक' नाम की कैटेगरी से हटा दें।

Saumya Srivastava
Published on -

Government Order On Health Drinks : बीते कुछ दिनों से सरकार हेल्थ ड्रिंक के नाम पर बेचे जा रहे पेय पदार्थों को लेकर सतर्क है। इसी बीच वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने ई-कॉमर्स कंपनियों को लेकर एक आदेश जारी किया है। सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा कि सभी ई-कॉमर्स कंपनियां अपनी वेबसाइट और प्लेटफॉर्म से बोर्नविटा जैसे सभी पेय पदार्थों को हेल्थ ड्रिंक या फिर नाम एनर्जी ड्रिंक नाम की कैटेगरी से हटा दें।

FSSAI ने पहले ही दिया था सही कैटेगरी में डालने की आदेश

दरअसल बीते 2 अप्रैल को फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (FSSAI) ने भी ई-कॉमर्स कंपनियों को एक आदेश जारी किया था। जिसमें कहा गया कि वो अपनी वेबसाइट्स पर बेचे जाने वाले फूड प्रोडक्ट्स को उसके सही कैटेगरी में डालें। इसके साथ ही FSSAI ने कहा कि किसी भी पेय पदार्थ की बिक्री बढ़ाने के लिए उसे हेल्थ ड्रिंक या फिर एनर्जी ड्रिंक के नाम से बेचना गलत है। कोई भी ई-कॉमर्स कंपनी पेय पदार्थों के लिए इन शब्दों का उपयोग नहीं करेगी।

Continue Reading

About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava