कर्मचारियों के लिए सरकार की बड़ी तैयारी, मिलेगा ‘पुरानी पेंशन योजना’ का लाभ, विभाग ने तैयार किया प्रस्ताव, मांगी जानकारी

pensioners pension

Employees, Old Pension Scheme : हजारों कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें पुरानी पेंशन योजना का लाभ मिलेगा। इसके लिए प्रस्ताव तैयार किया गया है।।वही विभागीय सचिव द्वारा पदाधिकारी और अधीक्षकों को पत्र लिखकर जानकारी मांगी गई है।

शिक्षकों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ 

झारखंड के गैर सरकारी सामान्य सहायता प्राप्त प्रारंभिक विद्यालय और गैर सरकारी सहायता प्राप्त अल्पसंख्यक माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ मिलेगा। स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग द्वारा इसके लिए प्रस्ताव तैयार किया गया है। विभाग के सचिव रवि कुमार द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला शिक्षा अधीक्षकों को पत्र लिखकर जानकारी की मांग की गई है।

जानकारी की मांग

जिले को भेजे गए पत्र में 1 दिसंबर 2004 के बाद नियुक्त हुए और कार्यरत, सेवानिवृत कर्मचारियों की संख्या की मांग की गई है। जिले को फॉर्मेट भेजा गया है। इसके साथ ही शिक्षा कर्मी के स्वीकृत पद, वर्तमान में कार्य शिक्षाकर्मी और सेवानिवृत कर्मचारियों की संख्या की मांग की गई है। इतना ही नहीं पुरानी पेंशन योजना लागू होने पर हुए खर्च की जानकारी की मांग की गई है।

बता दे कि राज्य में कुल 836 गैर सरकारी सामान्य सहायता प्राप्त प्रारंभिक विद्यालय है और 134 गैर सरकारी सहायता प्राप्त अल्पसंख्यक माध्यमिक विद्यालय है। जिनमें शिक्षकों की संख्या 5000 है। राज्य में सबसे अधिक अल्पसंख्यक विद्यालय गुमला में है। इन कर्मचारियों को जल्द पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया जा सकता है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News