IMD Alert: आज अंडमान-निकोबार पहुंचेगा मानसून! 18 राज्यों में 17 मई तक बारिश का अलर्ट, इन राज्यों में लू की चेतावनी

imd weather

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देशभर के मौसम में बदलाव का दौर जारी है।एक तरफ दिल्ली-पंजाब जैसे राज्यों में गर्मी का कहर बरप रहा है तो दूसरी तरफ साउथ के राज्यों में बारिश और प्री मानसून गतिविधियां तेज हो चली है। 16 मई से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।  आने वाले अगले कुछ दिनों में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के मौसम के रंग बदल सकते है।

5400 कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, बोनस का ऐलान, खाते में आएंगे 3.86 लाख रुपये

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, इस साल मानसून समय से पहले दस्तक देने वाला है, ऐसे में आज 15 मई रविवार को दक्षिण-पश्चिम मानसून के आसपास दक्षिण अंडमान सागर और निकटवर्ती दक्षिणपूर्वी खाड़ी में पहुंचने की संभावना है और अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में मौसम की पहली बारिश होने की भी उम्मीद है।वही 4 दिन पहले 27 मई को मानसून के केरल पहुंचने के आसार है, इसके लिए लगातार संकेत मिल रहे है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)