IMD Alert : 72 घंटे इन राज्यों में बारिश, 8 में शीतलहर का रेड अलर्ट, बिहार सहित 7 में कोल्ड डे, बर्फबारी, एंटीसाइक्लोनिक सिस्टम सक्रिय, जानें दिल्ली-UP-बिहार पर पूर्वानुमान

mausam imd rainfall weather rainfall

IMD Alert, Today Weather Update : देश में दो मौसम सिस्टम जल्द सक्रिय होने वाले हैं। इसके साथ ही राजधानी दिल्ली में पर्वतीय राज्यों से ज्यादा सर्द हवाओं का सिलसिला जारी है। हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, लद्दाख में छिटपुट बर्फबारी के साथ बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। इसके अलावा उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड के कुछ हिस्से में बारिश देखने को मिल सकती है। साथ ही पंजाब-हरियाणा, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, त्रिपुरा में घने कोहरे छाए रहेंगे। इसके साथ ही इन क्षेत्रों में शीतलहर की चेतावनी जारी कर दी गई। हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, गुजरात, छत्तीसगढ़ सहित हिमाचल और उत्तराखंड में शीतल दिन की चेतावनी जारी की गई है कोल्ड डे का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

राजधानी दिल्ली में पारा 2 डिग्री के नीचे

राजधानी दिल्ली एनसीआर में सर्दी का सितम जारी है दिल के तापमान में भारी गिरावट देखी जा रही है। 2 डिग्री तक न्यूनतम तापमान पहुंच रहे हैं। इसके और भी गिरने की संभावना जताई गई है जबकि दिल्ली में शीतलहर की भी चेतावनी जारी की गई है। डलहौजी में न्यूनतम तापमान 4.9 डिग्री सेल्सियस धर्मशाला में 5 डिग्री सेल्सियस, शिमला में न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस देहरादून में 4.6 मसूरी में 4.4 और नैनीताल से भी कम देखा जा रहा है। इसके साथ ही राजधानी दिल्ली में कोहरे सहित शीतलहर और कोल्ड डे का अलर्ट भी जारी किया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi