Weather Today : हरियाणा-पंजाब में पश्चिमी विक्षोभ से बदलेगा मौसम, दिल्ली-UP सहित 7 राज्यों में तेज बारिश, पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी, जानें IMD पूर्वानुमान

IMD Weather today

IMD Alert, Today Weather Today :  देश में मौसम का मिजाज बदल गया  है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के साथ ही कई राज्यों में मौसम में महत्वपूर्ण बदलाव होने वाले हैं। नए मौसम प्रणाली से कई राज्यों में मौसम करवट बदलेगा। आज और कल हरियाणा पंजाब सहित राजस्थान दिल्ली, उत्तराखंड और हिमाचल में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। हिमाचल में बर्फबारी के बाद अब आगमन सेवा बाधित हो गई है। जम्मू कश्मीर, लाहौल स्पीति, लेह, लद्दाख, हिमाचल सहित उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में भारी बर्फबारी की चेतावानी जारी की गई है।

हरियाणा पंजाब में भी मध्यम बारिश 

उत्तर प्रदेश के पश्चिमी इलाके सहित हरियाणा पंजाब में भी मध्यम बारिश देखी जा सकती है। दरअसल हरियाणा, पंजाब से मानसून की विदाई हो चुकी है। मौसम में उतर-चढाव जारी है। वहीं अक्टूबर के तीसरे सप्ताह की शुरुआत में ही मौसम में महत्वपूर्ण बदल हो रहा है। रविवार और सोमवार को प्रदेश के कई क्षेत्रों में हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की गई है।  पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण कुछ क्षेत्रों में येलो अलर्ट भी जारी किया गया है, कुछ क्षेत्रों में तेज आंधी भी देखी जाएगी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi