Weather Update: पश्चिमी विक्षोक्ष से बदला मौसम, इन राज्यों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट

imd weather

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के चलते लगातार देश के मौसम (Weather Update Today) में बदलाव देखने को मिल रहा है।तापमान में उतार-चढ़ाव के साथ कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी हो रही है।दिल्‍ली में आज 25 और 28 फरवरी को विक्षोभ अप्रोच करेगा, जिसके चलते हल्की से मध्य बारिश की संभावना है। इसके साथ ही आज 25 फरवरी 2022 शुक्रवार को दिल्ली, बिहार, जम्मू, उत्तर प्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल समेत कई जगह बारिश के आसार है।वही उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में भी बादल छाने की संभावना है।

आंगनवाड़ी वर्कर-हेल्पर को तोहफा, मानदेय में बढ़ोतरी, इतनी बढ़कर आएगी सैलरी

भारतीय मौसम विभाग (IMD Weather Forecast) के अनुसार, एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस के उत्तर के पहाड़ों में सक्रिय होने पर हवाओं का रूख बदल गया है। दिल्ली में बादल छाए हुए है और 27 फरवरी तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। शुक्रवार-शनिवार को बारिश के आसार है।राजस्थान में बादल छाने के साथ हल्की बारिश हो सकती है।बिहार में दक्षिण पूर्व और उत्तर पूर्व जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश के साथ बादल गरजने व बिजली चमकने के आसार है। पंजाब में तीन दिनों तक बादल छाने के साथ-साथ बारिश की संभावना है और मध्यम रफ्तार से हवाएं चल सकती है।

मौसम विभाग (Weather Report Today) की मानें तो  दिल्ली से सटे नोएडा में भी बादल छाए रहेंगे। जम्मू-कश्मीर में 2 मार्च तक बारिश और बर्फबारी जारी रहेगी। उत्तराखंड के भी अधिकतर जिलों में आज बारिश के साथ बर्फबारी के आसार है। हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बर्फबारी और बारिश के चलते यातायात प्रभावित रहा और आज भी मौसम के ऐसे ही बने रहने की संभावना है।आज शुक्रवार को बिहार के कई जिलों में बारिश हो सकती है और झारखंड से सटे जिलों में मौसम के बदलाव का असर विशेष दिखेगा। 26 फरवरी तक झारखंड के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

NSE Scam: आनंद सुब्रमण्यम को CBI ने किया गिरफ्तार, चित्रा रामकृष्ण के थे सलाहकार

स्काईमेट के अनुसार, आज पंजाब, सिक्किम, असम, तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार में बारिश के आसार है। अगले 2 दिनों के दौरान उत्तराखंड में बर्फबारी की संभावना है। 27-28 फरवरी को दक्षिण अंडमान सागर और इससे सटे दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी में 40 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के आसार है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News