Indigo ने शुरू की डोर-टू-डोर बैगेज डिलीवरी सर्विस

एयरलाइन इंडिगो ने डोर-टू-डोर बैगेज डिलीवरी सर्विस शुरू की है। पढ़िए पूरी खबर

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। हवाई जहाज से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। एयरलाइन (Airline) इंडिगो (Indigo) ने डोर-टू-डोर बैगेज डिलीवरी (Door-to-door Baggage Delivery) सेवा प्रदान करने के लिए ऑन-डिमांड प्लेटफॉर्म (On-demand platform) कार्टरपॉर्टर (Carterport) के साथ साझेदारी की है। एयरलाइन प्रमुख ने कहा कि डोर-टू-डोर बैगेज सर्विस के तहत इंडिगो यात्रियों का सामान घर से उठाकर उनकी आखिरी डेस्टिनेशन तक पहुंचाएगा। एयरलाइन ने 1 अप्रैल से नई दिल्ली और हैदराबाद में सेवा शुरू की। इसके बाद मुंबई और बेंगलुरू में डोर-टू-डोर बैगेज डिलीवरी लांच करेगी।

यह भी पढ़ें:- Covid-19 : ब्रिटेन ने लगाया पाकिस्तानी नागरिकों की एंट्री पर बैन, 3 अन्य देश भी शामिल

इंडिगो (Indigo) के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा, ‘यह सेवा उन यात्रियों को राहत देगी जो घर से एयरपोर्ट तक अतिरिक्त सामान के साथ यात्रा करना चाहते हैं। अब वे बिना बैग के एयरपोर्ट से सीधा मीटिंग के लिए जा सकते हैं। कॉरपोरेट के साथ हमारी साझेदारी यह सुनिश्चित करेगी कि हमारे ग्राहकों को एक सहज अनुभव हो क्योंकि उनके समान को डोर-टू-डोर पहुंचाना है।

इस तरह उठा सकते हैं सेवा का लाभ

‘6EBagPort’ सेवा उड़ान से 24 घण्टे पहले और आगमन पर कभी भी सेवा का लाभ उठा सकते हैं। यात्री कार्टरएक्स के प्लेटफॉर्म www.6EBag.Port.carterport.in के माध्यम से ऐसी सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। इस सुविधा में सामान और कंटेनर के लिए पांच हजार रुपए प्रति बैगेज की सर्विस बीमा भी शामिल है।