IRCTC: भारतीय रेलवे का एक और बड़ा फैसला- इन ट्रेनों में फिर से शुरु होगी ये सर्विस

indian railway irctc

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने यात्रियों को बड़ी सौगात दी है।आईआरसीटीसी (IRCTC) ने लंबे समय से बंद पड़ी कैटरिंग सर्विस को फिर से शुरू करने का फैसला किया है, हालांकि शुरुआत में यह सेवा कुछ ही ट्रेनों में मिलेगी, इसके बाद सभी ट्रेनों में इसे बहाल किया जाएगा।इससे पहले रेलवे ने मंगलवार को  कोई भी राज्य सरकार या कंपनी को किराए पर ट्रेन देने का फैसला किया है।

Good News: इस स्कीम से मिलेगी सालाना 111000 रुपये पेंशन, जानें नियम, ब्याज दरें और पात्रता

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेलवे बोर्ड के बयान के अनुसार, अभी शताब्दी, दुरंतो, वंदे भारत तेजस और गतिमान ट्रेनों में पके हुए भोजन के साथ खानपान सेवाएं फिर से शुरू करने का फैसला किया है।जिन यात्रियों ने टिकिट बुक कर लिया है वो भी इसका लाभ ले सकते है। इसके लिए यात्रियों को टीटीआई (TTE) को एक्सेस फेयर टिकट की पर्ची से खाना का शुल्क चुकाना होगा, उसमें आपको खाने की कीमत के अलावा 50 रुपए अलग से भी चुकाने पड़ेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)