Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी बोले, पांच चरण में ही आपने तीसरी बार मोदी सरकर पक्की कर दी है, सपा कांग्रेस को मिलने वाला वोट निरर्थक

सपा के बड़े नेता कहते हैं, राम मंदिर तो बेकार है। सपा खुलेआम कहती है, राम मंदिर जाने वाले पाखंडी हैं। इंडी गठबंधन के एक और नेता ने कहा, राम मंदिर अपवित्र है। ये लोग सनातन धर्म के विनाश की बात करते हैं और इन सबकी आका कांग्रेस पार्टी है।

PM Modi

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव अपने छठवे चरण में पहुंच चुका है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के बस्ती पहुंचे, उन्होंने यहाँ मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आपने तो पांच चरणों में ही तीसरी बार मोदी सरकार का बनना पक्का कर दिया है, इसलिए सपा और कांग्रेस को वोट देना निरर्थक है, आपको अपना वोट बेकार नहीं करना है।

प्रधानमंत्री मोदी ने आज बुधवार को उत्तर प्रदेश के बस्ती में एक जनसभा को संबोधित किया, भारी भीड़ को देखकर उन्होंने उत्साह के साथ उनका अभिवादन किया और कहा कि बस्ती में उमड़ा ये जनसैलाब साफ बता रहा है, इस चुनाव में भारत के भविष्य की त्रिवेणी किधर बहेगी।  मोदी ने कहा किदेश में पांच चरणों के चुनाव हो चुके हैं, इन पांच चरणों ने ही देश में तीसरी बार मोदी सरकार पक्की कर दी है। इसके लिए आपको इधर उधर देखने की जरुरत नहीं हैं इंडी गठबंधन के बयान देख लीजिये हर कोई अलग अलग आंकड़ा बताता है , आप उनके पुराने आंकड़े और परिणाम भी देख लीजिये, तो आपको भरोसा हो जायेगा कि ये पूरा  इंडी गठबंधन ऐसा निराशा की गर्त में डूबा है कि अब उनको ये भी याद नहीं रहता की वो दो दिन पहले क्या बोले थे और आज क्या बोल रहे हैं।

सपा-कांग्रेस को मिलने वाला वोट निरर्थक 

आप तो समझदार लोग हैं कभी भी अपना समय अपनी शक्ति व्यर्थ नहीं जाने देते, अब आप सोचिये सपा को मिलने वाला एक भी वोट, कांग्रेस को मिलने वाला एक भी वोट किसी काम का है क्या? ये निरर्थक है कि नहीं है , आपका वोट बर्बाद हो जाये , बेकार हो जाये ये यहाँ का कोई मतदाता चाहेगा क्या ? इसलिए आपका वोट उसको पड़ना चाहिए जिसको आप सरकार बनाने के लिए देना चाहते हैं जिसकी सरकार बनने की गारंटी है।

राम से राष्ट्र, विरासत से विकास, अध्यात्म से आधुनिकता

मोदी ने कहा कि इस देश में बहुत लोग हैं, जिन्हें अपने बेटे का जन्मदिन याद नहीं है, अपनी शादी की तारीख याद नहीं है, लेकिन इस देश के बच्चे-बच्चे को पता है 22 जनवरी, 2024, मैं 22 जनवरी बोलता हूं और देश बोल पड़ता है जय श्री राम, अयोध्या में उस ऐतिहासिक दिन मैंने कहा था, राम से राष्ट्र, विरासत से विकास, अध्यात्म से आधुनिकता। आज देश इसी मंत्र पर आगे बढ़ रहा है।

कांग्रेस तो रामलला को फिर से टेंट में भेजना चाहती है 

इंडी गठबंधन की परिवारवादी पार्टियों ने तुष्टिकरण की सारी हदें पार कर दी हैं। हमारा देश 500 वर्षों से राम मंदिर की प्रतीक्षा कर रहा था, लेकिन ये इंडी वालों को राम मंदिर और राम से परेशानी है। सपा के बड़े नेता कहते हैं, राम मंदिर तो बेकार है। सपा खुलेआम कहती है, राम मंदिर जाने वाले पाखंडी हैं। इंडी गठबंधन के एक और नेता ने कहा, राम मंदिर अपवित्र है। ये लोग सनातन धर्म के विनाश की बात करते हैं और इन सबकी आका कांग्रेस पार्टी है। कांग्रेस के शहजादे तो राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला पलटना चाहते हैं। ये राम मंदिर पर बाबरी ताला लगाने का सपना देख रहे हैं। ये रामलला को फिर से टेंट में भेजना चाहते हैं।

आज भारत में कांग्रेस की कमजोर सरकार नहीं, मोदी की मजबूत सरकार है

पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान तो पस्त पड़ गया है, लेकिन उसके हमदर्द सपा-कांग्रेस वाले अब भारत को डराने में जुटे हैं। ये लोग कहते हैं, पाकिस्तान से डरो, उसके पास एटम बम है। क्यों डरे भारत? आज भारत में कांग्रेस की कमजोर सरकार नहीं है, मोदी की मजबूत सरकार है। भारत आज घर में घुसकर मारता है। हम किसी को डराते नहीं हैं लेकिन यदि कोई हमें डराने की कोशिश करेगा तो उसे छोड़ते भी नहीं हैं।

ऐसी कोई गलती नहीं करनी, जिससे इन लोगों का हौसला बढ़े

प्रधानमंत्री ने कहा कि सपा ने यूपी को केवल बदनामी दी थी। हमारी बहन-बेटियों का घर से निकलना मुश्किल था। लोग जमीन खरीदने से डरते थे, जमीन खरीदी तो कोई न कोई कब्जा कर लेता था। गुंडे-माफिया सपा के मेहमान होते थे, दंगाइयों को स्पेशल प्रोटोकॉल मिलता था, आतंकवादियों को जेल से छोड़ने का फरमान जारी होता था। इस चुनाव में ऐसी कोई गलती नहीं करनी है, जिससे इन लोगों का हौसला बढ़े।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ....पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News