दिल्ली शराब घोटाला केस में 8 घंटे की पूछताछ के बाद CBI ने डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को किया गिरफ्तार

मनीष सिसोदिया को दिल्ली एक्साइज़ पॉलिसी केस में 8 घंटे की पूछताछ बाद CBI ने गिरफ्तार कर लिया है। जांच के दौरान सीबीआई मुख्यालय के सामने पार्टी के समर्थकों ने खूब हंगामा भी किया। उन्होनें कहा कि देश के हित में यदि उन्हें जेल में रहना पड़े को कोई परवाह नहीं है।

Manish Sisodia Liquar Scam: रविवार को शराब घोटाले के मामले को लेकर दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से सीबीआई ने पूरे 8 घंटे पूछताछ की और उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद पार्टी के विधायकों और समर्थकों द्वारा ने मोदी सरकार की आलोचना भी की जा रही है। हालांकि जांच के दौरान भी CBI हेडक्वाटर के सामने पार्टी के समर्थकों के खूब हंगामा किया। केन्द्रीय सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी हुई। 11 बजे से दिल्ली के लीधी रोड पर जांच एजेंसी ऑफिस में उनसे पूछताछ शुरू की। सीबीआई ऑफिस के लिए रवाना होने से पहले सिसोदिया राजघाट महात्मा गांधी का आशीर्वाद लेने पहुंचे। उन्होनें ट्वीट करते हुए कहा कि यदि उन्हें देश के लिए कुछ महीने जेल में भी रहना पड़े तो कोई फिक्र नहीं है।

सिसोदिया ने कहा

26 फरवरी को सिसोदिया को सीबीएसई हेडक्वाटर पहुँचना था। मीडिया रिपोर्ट्स ने जांच शुरू होने से पहले ही उनकी गिरफ़्तारी का दावा किया था। वहीं सिसोदिया ने रविवार की सुबह नें ट्वीट किया कि, ” आज फिर सीबीआई ऑफिस जा रहा हूँ, सारी जांच में पूरा सहयोग करूंगा। लाखों बच्चों का प्यार और करोड़ों देशवासियों का आशीर्वाद मेरे साथ है।” आगे कहा, “कुछ महीने जेल में रहना पड़े तो परवाह नहीं। हम भगत सिंह के अनुदायी हैं। देश के लिए भगत सिंह फाँसी पर  चढ़ गए थे। ऐसे झूठे आरोपों की वजह से जेल जाना तो छोटी सी चीज है।

मनीष सिसोदिया ने किया था गिरफ़्तारी का दावा

बता दें कि इससे पहले 9 फरवरी को पूछताछ होनी थी। लेकिन कुछ कारणों के इसे टाल दिया गया। सीबीआई ने दिल्ली के शराब नीति घोटाले को लेकर FIR दर्ज कराई थी। जिसमें सिसोदिया को नंबर 1 आरोपी बताया गया था। उनके अलावा राज्य के फैनेस और एक्ससाइज़ डिपार्टमेंट के 3 अधिकारियों और अन्य 12 लोगों के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज करवाया गया था। एक सप्ताह पहले मनीष सिसोदिया ने दावा किया था कि उनकी गिरफ़्तारी हो सकती है।

दक्षिण दिल्ली में धारा 144

फिलहाल, एसबीआई मुख्यालय में सिसोदिया से पूछताछ चल रही है। रिपोर्ट के मुताबिक मामले को गंभीरता समझते हुए दक्षिण दिल्ली में धारा 144 लागू की गई है। वहीं दफ्तर के आगे अभी से ही पार्टी के विधायकों का जमावड़ा देखा गया। पार्टी के समर्थक और विधायक सड़क पर बैठे हुए बजर आ रहे हैं।

जबकि भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि हम मनीष सिसोदिया से आशा करते हैं कि जो सवाल भाजपा और भारत की जनता ने आप से पूछे हैं उनके जवाब आप सटीक रूप में सीबीआई को देंगे।

मामले में आम आदमी पार्टी के नेता ने संजय सिंह ने पीएम पर हमला बोलते हुए कहा कि, “मोदी जी आपके जुर्म हमारे हौसले कम नहीं कर सकते। मनीष सिसोदिया दिल्ली के लाखों बच्चों को अच्छी शिक्षा दे रहे हैं आपके मित्र अडानी लाखों करोड़ का घोटाला कर रहे हैं। हिम्मत है तो अडानी पर कार्रवाई करके दिखाओ।”