Millets Of Mewar: आम लोगों के साथ बॉलीवुड स्टार्स भी है इस स्वाद के दीवाने, अलग तरह से बनाई गई डिश जीत लेगी आपका दिल

Millets Of Mewar

Millets Of Mewar Udaipur: भारत का राजस्थान एक ऐसी जगह है जो अपनी ऐतिहासिक संस्कृति और यहां मिलने वाले खास भोजन के लिए बहुत प्रसिद्ध है। यहां का स्वाद इतना निराला है कि यहां आने वाले पर्यटकों का दिल जीत लेता है और लोग इसका टेस्ट कभी नहीं भूलते। प्रदेश का उदयपुर झीलों की नगरी के नाम से प्रसिद्ध है और यहां बड़ी संख्या में पर्यटक घूमने फिरने के लिए पहुंचते हैं।

राजस्थान की प्रसिद्ध दाल बाटी हो या फिर यहां पर मिलने वाली अलग-अलग तरह की फेमस कचोरी सभी का स्वाद स्थानीय लोगों के साथ पर्यटकों को भी लुभाता है। लोग जब भी यहां जाते हैं राजस्थानी जायके का आनंद लेना बिल्कुल भी नहीं भूलते। एतिहासिक और रमणीय स्थलों के अलावा उदयपुर अपने राजस्थानी खाने के लिए भी प्रसिद्ध है। हम आपको यही के मिलेट्स ऑफ मेवाड़ के बारे में जानकारी देते हैं। जिसके स्वाद के ना सिर्फ स्थानीय लोग बल्की यहां आने वाले पर्यटक और बॉलीवुड के सेलिब्रिटी भी दीवाने हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।