बंदरों ने ली ढाई सौ कुत्तों की जान, गांव के लोग भी दहशत में

गांव वालों के मुताबिक यह खूनी संघर्ष लगभग पिछले 3 महीने से चल रहा है।

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। अक्सर इंसानों के बीच गैंगवार के चर्चे तो आपने सुने ही होंगे जिसमें दो गुट एक दूसरे की जान के प्यासे बने रहते हैं। पर क्या आपने कभी जानवरों की गैंगवार के बारे में सुना है? जी हां खबर है महाराष्ट्र के एक गांव की जहां पर बंदरों और कुत्तों के बीच पिछले 3 महीने से खूनी गैंगवार जारी है, और गांव के तमाम लोगों की कोशिशों के बावजूद यह खूनी संघर्ष रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

घटना है महाराष्ट्र के मजलगांव के लावूल गांव की जो कि बीड जिले के अंतर्गत आता है। जानकारी के मुताबिक इस खूनी संघर्ष की शुरुआत तब हुई जब कुत्तों ने मिलकर एक बंदर के बच्चे को मार डाला। तब से यह बंदर झुंड बनाकर कुत्ते के बच्चों की मौका मिलते ही हत्या कर रहे हैं।

गांव वालों से मिली जानकारी के अनुसार यह बंदर झुंड में एकत्र होकर कुत्तों पर हमला करते हैं। इस हमले के पीछे जैसे ही उनके हाथ कोई पिल्ला लग जाता है वे उसे उठाकर किसी ऊंचाई वाली जगह जैसे पेड़ या किसी बिल्डिंग पर ले जाते हैं और वहां से नीचे फेंक कर मार डालते हैं। यह बंदर उस तरीके से अब तक लगभग 80 पिल्लों की जान ले चुके हैं जिसके बाद स्थानीय लोगों में भी काफी खौफ है। बड़ी बात यह है कि 3 महीने से जारी इस खूनी संघर्ष के बावजूद और स्थानीय लोगों की लगातार शिकायतों के बावजूद प्रशासन ने इस मामले में अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की है।

Courtsey : SaycheeseDGTL twitter account