मोरबी ब्रिज हादसे में 140 से ज्यादा मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, जांच के लिए एसआईटी गठित

Diksha Bhanupriy
Published on -

मोरबी, डेस्क रिपोर्ट। गुजरात (Gujarat) के मोरबी (Morbi) में सस्पेंशन ब्रिज टूटने (Bridge Collapse) के हादसे में राहत और बचाव कार्य लगातार जारी है और मौत का आंकड़ा भी बढ़ गया है। जानकारी के मुताबिक अब तक 141 से ज्यादा लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी है और यह आंकड़ा बढ़ने की आशंका व्यक्त की गई है। रिनोवेशन के बाद 3 दिन पहले ही इस पुल को आम जनता के लिए खोला गया था लेकिन यह किसी ने नहीं सोचा था कि यहां बड़ा हादसा होने वाला है। इस पुल पर जाने के लिए टिकट खरीदना पड़ता है और जानकारी के मुताबिक करीब 600 लोग ऐसे थे जो छठ पूजन के लिए यहां टिकट खरीद कर आए थे और हादसे का शिकार हो गए।

प्रशासन की ओर से जो रिपोर्ट जारी की गई है उसके मुताबिक इस पुल पर प्रवेश लेने के लिए 1 दिन पहले ही 600 लोगों ने टिकट खरीदा था। जिस वक्त हादसा हुआ उस वक्त पुल पर 550 से ज्यादा लोग मौजूद थे। हादसे के बाद एनडीआरएफ एसडीआरएफ और वायुसेना तथा नौसेना की टीम लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई है। 100 से ज्यादा शव बरामद हो गए हैं और 200 ऐसे लोग हैं जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है। जांच के लिए एसआईटी का गठन भी कर दिया गया है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।