मुकेश अंबानी को मिली जान से मारने की धमकी, ईमेल कर मांगे 20 करोड़, FIR दर्ज

Diksha Bhanupriy
Published on -
Mukesh Ambani

Mukesh Ambani: देश के सबसे बड़े और चर्चित उद्योगपति तथा रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी हमेशा किसी न किसी बात को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। एक बार फिर से वह चर्चा में आ गए हैं क्योंकि उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है। धमकी उनके ऑफिशियल ईमेल आईडी पर भेजी गई है, जिसमें कहा गया है कि “20 करोड रुपए नहीं दिए तो जान से मार दिया जाएगा, उसके पास भारत में सबसे अच्छा शूटर है।” 27 अक्टूबर को यह धमकी भेजी गई है और इसके संबंध में अंबानी के सिक्योरिटी इंचार्ज ने गामदेवी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई है।

पुलिस ने शुरू की तलाश

धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद मुकेश अंबानी के सिक्योरिटी इंचार्ज ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। जानकारी के आधार पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 387 और 506 के तहत एफआईआर दर्ज की है और मामले की जांच शुरू कर दी है। ईमेल कहां से भेजा गया है और किसने भेजा है यह पता लगाने के लिए आईपी एड्रेस ट्रेस किया जा रहा है।

पहले भी मिली है धमकी

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं हुआ है जब मुकेश अंबानी को इस तरह से जान से मारने या फिर वसूली के लिए धमकी दी गई हो। इसके पहले भी यह कई बार हो चुका है। इसी साल फरवरी के महीने में नागपुर पुलिस के कंट्रोल रूम में फोन कर एक शख्स ने यह कहा था कि वह अंबानी के घर एंटीलिया को ब्लास्ट में उड़ा देगा, इसके बाद घर की सुरक्षा बढ़ाई गई थी। इसके पहले कई बार इस तरह की धमकियां अंबानी को मिलती रही है। वह देश के सबसे बड़े कारोबारी हैं और हमेशा चर्चाओं में रहते हैं इसलिए सरकार उनकी सुरक्षा के प्रति काफी सजग है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News