आख़िर यह भेदभाव क्यों Nestle? भारत के मासूम यूरोप यूके के मासूमों से अलग कैसे! लेबोरेटरी टेस्टिंग में सामने आया चौंकाने वाला सच

Nestle Adds Sugar in Baby Foods : नेस्ले को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। एक जांच में पाया गया कि नेस्ले भारत के साथ अन्य देशों में बेचे जाने वाले बच्चों के प्रोडक्ट में चीनी का इस्तेमाल कर रही है। जबकि यूरोप और ब्रिटेन में बेचे जाने वाले बच्चों के प्रोडक्ट में चीनी का इस्तेमाल नहीं हो रहा है।

Nestle Adds Sugar in Baby Foods: नेस्ले दुनियाभर में बच्चों के फूड प्रोडक्ट बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी है। भारत में बच्चों के लिये नेस्ले के फूड प्रोडक्ट सबसे ज्यादा बिकते है, लेकिन अब इसे लेकर एक चौंकाने वाले खबर सामने आ रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक जांच में सामने आया कि नेस्ले भारत समेत कई एशियाआई देशों और अफ्रीका के देशों में बेचे जाने वाले बच्चों के फूड प्रोडक्ट में चीनी का इस्तेमाल कर रही है। वहीं यूरोप और ब्रिटेन में बेचे जाने वाले बच्चों के फूड प्रोडक्ट में चीनी नहीं पाया गया है। इससे पहले भी नेस्ले मैगी को लेकर विवादों में रही है।

जांच में सामने आया चौंकाने वाला खुलासा

स्विस जांच संगठन पब्लिक आई और IBFAN ने नेस्ले के फूड प्रोडक्ट को लेकर एक जांच किया। जिसमें एशिया, अफ्रीका और लैटिन अमेरिका में बेचे जाने वाले बच्चों के खाने वाले प्रोजक्ट के सामान का सैंपल लिया गया। जब इस सैंपस को टेस्टिंग के लिए बेल्जियम की प्रयोगशाला में भेजा गया तो एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ। इस जांच में पाया गया कि भारत समेत कई एशियाआई और अफ्रीका के देशों में बेचे जाने वाले बच्चों के फूड प्रोडक्ट में चीनी का इस्तेमाल किया जा रहा है।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava