पेड न्यूज न्यूज न केवल सरकार के लिए बल्कि समाचार मीडिया के लिए भी बढ़ा रही चिंताएं, DNPA कॉन्क्लेव में बोले अनुराग ठाकुर

सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने न्यूज़ प्लेटफॉर्म को लेकर एक बड़ा बयान दिया है उनका कहना है की मॉनेटाइजेशन की बहस में न्यूज प्लेटफॉर्म्स की विश्वसनीयता सबसे पहले और सबसे आगे है। पेड न्यूज न्यूज न केवल सरकार के लिए बल्कि देश में विश्वसनीय समाचार मीडिया के लिए भी चिंताएं बढ़ा रही हैं।

Anurag Thakur in DNPA Conclave: स्टोरीबोर्ड18 DNPA कॉन्क्लेव और अवार्ड्स 2024 के मौके पर अनुराग ठाकुर ने यह राय दी है, की मीडिया कि विश्वसनीयता ही सबसे महत्वपूर्ण है और इसमें सुधार के लिए चुनौतियों का सामना कर रहा है मीडिया। दरअसल स्टोरीबोर्ड18 DNPA कॉन्क्लेव और अवार्ड्स 2024 के दौरान केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने मीडिया प्लैटफॉर्म्स को लेकर एक बड़ी बात कही है।

मंत्री ने कहा है की, “फेक न्यूज, पेड न्यूज, और क्लिकबैट न्यूज न केवल सरकार के लिए बल्कि देश में विश्वसनीय समाचार मीडिया के लिए भी चिंताएं बढ़ा रही हैं।” उन्होंने इस बात को गंभीरता से लेकर बताया कि विदेशी मीडिया संगठन भारत विरोधी पूर्वाग्रह के साथ काम कर रहे हैं, और इससे देश की छवि को बाधित किया जा रहा है।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।