Parliament Monsoon Session: 20 जुलाई से 11 अगस्त तक चलेगा संसद का मानसून सत्र, नए भवन में बैठेंगे सांसद

Sanjucta Pandit
Published on -
Parliament Monsoon Session

Parliament Monsoon Session : केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने घोषित कर दिया है कि केंद्रीय संसद का मानसून सत्र 20 जुलाई से 11 अगस्त तक चलेगा। इस सत्र में विधेयकों को पारित करने, विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने और सरकार के कार्यक्षेत्र पर सवाल-जवाब करने के लिए सदस्यों को एक साथ आने का मौका मिलेगा। बता दें कि इस मानसून सत्र में संसद में दिनचर्या कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा और सदस्यों के द्वारा प्रस्तुत किए गए प्रश्नों के उत्तर दिए जांएगे।

प्रह्लाद जोशी ने किया ट्वीट

मानसून सत्र को लेकर मंत्री प्रह्लाद जोशी ने ट्वीट कर लिखा, “संसद का मानसून सत्र, 20 जुलाई 2023 से शुरू होकर 11 अगस्त 2023 तक चलेगा। सभी दल मानसून सत्र के दौरान विधायी कार्य और अन्य विषयों पर सार्थक चर्चा में अपना योगदान दें। बताया जा रहा है कि इस बार का भी सत्र हंगामेदार रह सकता है। कुछ मुद्दे लंबित हैं और महत्वपूर्ण विधेयक कतार में हैं।”

कई अहम बिल हो सकते हैं पेश

मानसून सत्र में कई अहम बिल पेश हो सकते हैं, जिसमें यूसीसी (Uniform Civil Code) भी शामिल हो सकता है। बता दें कि यूसीसी एक महत्वपूर्ण मुद्दा है जिसपर पूरे देश में बहस हो रही है। दरअसल, यह एक संघीय कानून है जिसका उद्देश्य भारत में समान नागरिक संहिता लागू करना है जो सभी धार्मिक समुदायों के लिए एक ही नागरिक संहिता होगी। यूसीसी पर पूरे देश में राजनीतिक चर्चा हो रही है और इसे लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों के बीच विचारविमर्श भी हो रहा है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News