PM Kisan: करोड़ों किसानों के लिए खुशखबरी, 11वीं किस्त पर आई बड़ी अपडेट, इस दिन खाते में आएंगे 2000!

PM KISAN update

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।PM Kisan Yojana.  पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi 11th Installment)के लाभार्थी किसानों के लिए बड़ी अपडेट सामने आई है। जल्द करोड़ों किसानों का 11वीं किस्त के 2 हजार का इंतजार खत्म होने वाला है। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 31 मई तक किसानों के खाते में केन्द्र की मोदी सरकार 11वीं किस्त ट्रांसफर कर सकती है। जिन किसानों ने अबतक e-KYC नहीं करवाया है वे 31 मई 2022 से पहले करवा लें, वरना किस्त अटक सकती है।

कर्मचारियों को जल्द मिलेगा एक और तोहफा! 27312 रुपए बढ़ेगी सैलरी, जानें ताजा अपडेट

दरअसल,  पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan Yojana) योजना के तहत मोदी सरकार 2,000 रुपये की तीन किस्त यानी 6000 रुपये सालाना किसानों को देती है। इसके तहत 2 हेक्टेयर तक जमीन वाले किसानों के खाते में हर 4 महीने में केंद्र सरकार 2,000 रुपये ट्रांसफर करती है । यह पैसा डीबीटी यानी डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के जरिए सीधे किसानों के खाते में पहुंचता है।अबतक 10वीं किस्त खाते में ट्रांसफर हो चुकी है और 11वीं किस्त का इंतजार है। रिपोर्ट्स की मानें तो  जिन किसानों का e-KYC पूरा हो गया है उनके खाते में 30 मई तक राशि ट्रांसफर की जा सकती है।इसके लिए मोदी सरकार की तैयारियां जोरों पर चल रही है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)