PM मोदी ने किया इंडिया मोबाइल कांग्रेस का उद्घाटन, 3 दिवसीय इवेंट का हिस्सा बनेंगे दुनियाभर के देश

Diksha Bhanupriy
Updated on -
PM Modi Jharkhand Visit

India Mobile Congress 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2023 के सातवें संस्करण का उद्घाटन किया। यहां पर वह देश भर में 100 शैक्षणिक संस्थानों में लगाई गई 5G केस लैब्स भी लॉन्च करेंगे। इस कार्यक्रम का उद्देश्य भारत की आवश्यकताओं की पूर्ति और वैश्विक मांगों को देखते हुए 5G के इस्तेमाल को बढ़ावा और उसका विकास करना है। इस इवेंट में 30 से ज्यादा देश हिस्सा लेने वाले हैं।

5G का होगा विकास

आईएमसी 2023 के इस संस्करण के उद्घाटन के साथ स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, परिवहन, बिजली जैसे क्षेत्र में नए-नए नवाचार किए जाएंगे और इन्हें बढ़ावा दिया जाएगा। ऐसे 5G तकनीक के इस्तेमाल से देश के लोगों को सुविधाएं तो मिलेगी वह विकास की और भी अपने कदम बढ़ा सकेंगे। स्वदेशी दूरसंचार प्रौद्योगिकी के विकास और राष्ट्रीय सुरक्षा की दिशा में यह कदम का भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है और आने वाले समय में इसके अच्छे परिणाम आने की उम्मीद जताई जा रही है।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।