मणिपुर में दो महिलाओं के साथ अमानवीय हरकत पर PM Modi का बड़ा बयान, बोले- आज मेरा हृदय पीड़ा और क्रोध से भरा हुआ है, गुनहगार बक्शा नहीं जायेगा

Atul Saxena
Updated on -

Nude parade of two women in Manipur : मणिपुर में पिछले 80 दिनों से जारी हिंसा के बीच कल एक ऐसा वीडियो सामने आया जिसने ना सिर्फ देश को शर्मसार किया है बल्कि लोगों में गुस्सा भर दिया है, कुछ लोगों ने दो महिलाओं को नग्न कर उनकी परेड निकाली, एक बड़े क्षेत्र में घुमाया और उनके साथ ऐसी अमानवीय हरकत की जिसकी शब्दों में बयान करना बहुत मुश्किल है। घटना सामने आने के बाद पीएम मोदी ने संसद के बाहर मीडिया से कहा कि आज मेरा हृदय पीड़ा और क्रोध से भरा हुआ है, इस घटना का गुनहगार बक्शा नहीं जायेगा। घटना के बाद मणिपुर के सीएम एन बिरेन सिंह से इस्तीफे की मांग की जा रही है।

बोले मोदी- आज मेरा ह्रदय पीड़ा से भरा हुआ है , क्रोध से भरा हुआ है

संसद के मानसून सत्र में शामिल होने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने मीडिया से बात की उन्होंने कहा कि  पीएम मोदी ने कहा कि आज मेरा ह्रदय पीड़ा से भरा हुआ है , क्रोध से भरा हुआ है मणिपुर की जो घटना सामने आई है वो किसी भी सभ्य समाज के लिए शर्मसार करने वाली घटना है।

पीएम ने की राज्य सरकारों से कठोर कानून बनाने की अपील 

पीएम ने कहा पाप करने वाले गुनाह करने वाले कितने हैं, कौन हैं वो अपनी जगह है लेकिन बेइज्जती पूरे देश की हो रही है, 140 करोड़ हिन्दुस्तानियों को शर्मसार होना पड़ रहा है। पीएम मोदी ने कहा मैं सभी राज्य सरकारों से आग्रह करता हूँ कि वे अपने राज्य की कानून व्यवस्था को और मजबूत करें, वे माताओं बहनों की रक्षा के लिए कठोर से कठोर कदम उठायें।

पीएम ने दिया भरोसा, दोषी बक्शा नहीं जायेगा  

PM Modi ने कहा कि घटना चाहे राजस्थान की हो छत्तीसगढ़ की या फिर मणिपुर की, इस देश में किसी भी राज्य सरकार में राजनीति वाद विवाद से ऊपर महिलाओं का सम्मान और कानून व्यवस्था है, मणिपुर की बेटियों के साथ जिन्होंने भी ये कृत्य क्या है गुनाहगारों को बक्शा नहीं जायेगा, राज्य सरकार सख्ती और पूरी शक्ति से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी, मैं येविश्वास देशवासियों को दिलाना चाहता हूँ।

दो महिलाओं को नग्न कर उनकी परेड निकाली, वीडियो वायरल किया  

गौरतलब है कि मणिपुर में जारी हिंसा के बीच एक विचलित और शर्मसार करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि लोगों की भीड़ दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड करा रही है। युवक महिलाओं के साथ खुले आम अमानवीय हरकत कर रहे हैं उनके प्राइवेट पार्ट के साथ अश्लीलता कर रहे हैं। एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ महिलाओं के साथ हुए इस घ्रणित और अमानवीय करती की निंदा करती है  और अपनी मर्यादा और महिलाओं के प्रति सम्मान की भावना के चलते इस वीडियो को आपके सामने नहीं रख रही।

प्रियंका गांधी का पीएम से सवाल – ये सब आपको विचलित नहीं करता?

उधर वीडियो सामने आने के बाद से ही विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार पर हमलावर हो गया है। विपक्ष के नेताओं के साथ साथ सोशल मीडिया पर मणिपुर के मुख्यमंत्री से इस्तीफा मांगा जा रहा है, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया – मणिपुर से आ रही महिलाओं के खिलाफ यौन हिंसा की तस्वीरें दिल दहला देने वाली हैं। महिलाओं के साथ घटी इस भयावह हिंसा की घटना की जितनी निंदा की जाए कम है। समाज में हिंसा का सबसे ज्यादा दंश महिलाओं और बच्चों को झेलना पड़ता है। हम सभी को मणिपुर में शांति के प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए हिंसा की एकस्वर में निंदा करनी पड़ेगी। केंद्र सरकार, प्रधानमंत्री जी आखिर मणिपुर की हिंसक घटनाओं पर आंख मूंद कर क्यों बैठे हैं? क्या इस तरह की तस्वीरें और हिंसक घटनाएं उन्हें विचलित नहीं करतीं?

अरविंद केजरीवाल ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया – मणिपुर की वारदात बेहद शर्मनाक और निंदनीय है। भारतीय समाज में इस तरह की घिनौनी हरकत बर्दाश्त नहीं की जा सकती। मणिपुर के हालात बेहद चिंताजनक बनते जा रहे हैं। मैं प्रधानमंत्री जी से अपील करता हूँ कि वे मणिपुर के हालातों पर ध्यान दें। इस वारदात की वीडियो में दिख रहे दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें। भारत में ऐसे आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

वायरल वीडियो कांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

वहीं सरकार भी संसद में मणिपुर हिंसा पर चर्चा के लिए तैयार हो गई है। इस सबके बीच खबर ये भी आ रही है कि मणिपुर वायरल वीडियो मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी खुयरूम हेरादास को थॉउबल जिले से गिरफ्तार कर लिया है ।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ....पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News