Prayagraj- मौनी अमावस्या पर प्रियंका गांधी ने संगम में लगाई डुबकी, खुद चलाई नाव

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश में पार्टी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) गुरुवार को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) पहुंचीं। यहां उन्होने मौनी अमावस्या (mauni amavasya) के अवसर पर संगम (Sangam) में डुबकी लगाई। गंगास्नान के बाद प्रियंका गांधी ने शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती (Shankaracharya Swaroopanand Saraswati) का आशीर्वाद भी लिया।

माघ मेले के तीसरे प्रमुख स्नानपर्व मौनी अमावस्या पर संगम तट पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है। इस अवसर पर प्रयागराज पहुंचीं प्रियंका खुद ही नाव चलाते हुए घाट पर पहुंचीं। नाव सेे उतरने पर उन्होने नाविक को दो हजार रुपये भी दिए। इससे पहले प्रियंका गांधी ने ऐतिहासिक आनंद भवन (Anand bhawan) का दौरा किया और पहले प्रधानमंत्री व अपने परदादा पंडित जवाहरलाल नेहरू (Jawaharlal nehru) को श्रद्धांजलि दी। वे आनंद भवन में बने अनाथालय में अनाथ बच्चों से भी मिलीं और काफी देर तक उनसे बातचीत करती रहीं। कहा जा रहा है कि उनकी इस यात्रा को कोई राजनीतिक प्रयेजन नहीं था और किसी तरह के सियासी कार्यक्रम का आयोजन भी नहीं किया गया। बता दें कि बुधवार को भी प्रियंका सहारनपुर के  शक्तिपीठ शाकुंभरी देवी मंदिर में दर्शन के लिए गई थीं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।