वायनाड से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी, राहुल गांधी ने रायबरेली सीट अपने पास रखने का निर्णय लिया

राहुल गांधी ने कहा कि रायबरेली और वायनाड में से एक सीट को चुनना मेरे लिए बहुत मुश्किल था, पिछले पांच साल में वायनाड के लोगों से मेरा भावनात्मक रिश्ता जुड़ गया है और रायबरेली से हमारा पारिवारिक रिश्ता ही है लेकिन मुझे फैसला लेना था इसलिए दुखी मन से ये फैसला लिया है।

Atul Saxena
Published on -
Rahul Gandhi-Priyanka Gandhi

Priyanka Gandhi will contest elections from Wayanad:  रायबरेली और वायनाड सीट में से राहुल गांधी कौन सी सीट अपने पास रखेंगे और कौन सी सीट छोड़ेंगे इस पर से अब पर्दा हट गया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज मीडिया को जानकारी दी कि राहुल गांधी और पार्टी ने फैसला लिया है कि वे रायबरेली सीट से सांसद बने रहेंगे और वायनाड सीट छोड़ेंगे इसलिए पार्टी वहां से प्रियंका गांधी को चुनाव लड़ाएगी।

राहुल गांधी ने लिए फैसला वायनाड सीट छोड़ेंगे, रायबरेली से रहेंगे सांसद 

खड़गे ने एक छोटी से प्रेस ब्रीफिंग में मीडिया को बताया कि पार्टी के लिए भी ये फैसला मुश्किल था लेकिन कानून के मुताबिक ये फैसला लेना था कि राहुल गांधी एक ही सीट से सांसद रह सकते हैं। आज चुनाव आयोग तक फैसले की जानकारी देने का अंतिम दिन है इसलिए राहुल गांधी ने बहुत भारी मन से वायनाड सीट छोड़ने का निर्णय लिया है।

राहुल गांधी ने कहा मेरे लिए ये फैसला करना बहुत कठिन था 

खड़गे ने कहा कि राहुल गांधी का इन पांच वर्षों में वायनाड के लोगों से भी भावनात्मक रिश्ता बन गया था इसलिए पार्टी ने फैसला किया है कि वहां से राहुल गांधी को रिप्रजेंट करने के लिए प्रियंका गांधी को ही चुनाव लड़ना चाहिए, हम उन्हें धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने हमारे अनुरोध को स्वीकार किया है, अब वायनाड सीट से प्रियंका गांधी कांग्रेस प्रत्याशी होंगी।

वायनाड से मेरा भावनात्मक रिश्ता है जो हमेशा रहेगा 

राहुल गांधी ने कहा कि रायबरेली और वायनाड में से एक सीट को चुनना मेरे लिए बहुत मुश्किल था, पिछले पांच साल में वायनाड के लोगों से मेरा भावनात्मक रिश्ता जुड़ गया है और रायबरेली से हमारा पारिवारिक रिश्ता ही है लेकिन मुझे फैसला लेना था इसलिए दुखी मन से ये फैसला लिया है। अब वहां से मेरी बहन प्रियंका चुनाव लड़ेगी और जीतेगी, राहुल ने कहा कि मैंने केवल सीट छोड़ी है वायनाड के लोगों से मेरा प्यार वैसा ही रहेगा, अच्छी बात ये है कि प्रियंका के जीतने के बाद अब वायनाड और रायबरेली के लोगों को दो दो सांसद मिलेंगे।

प्रियंका बोलीं- मैं और राहुल भैया रायबरेली और वायनाड दोनों जगह मौजूद रहेंगे 

उधर प्रियंका ने पहली बार चुनाव में उतरने के यानि उनके एक तरह से डेब्यू के सवाल का मुस्कुराकर जबाब दिया, एके पत्रकार ने उनसे कहा कि क्या अप इसे लेकर नर्वस हैं तो उन्होंने कहा बिलकुल नहीं, प्रियंका ने कहा कि भाई ने जो फैसला लिया है हम उसपर पूरी तरह से खरा उतरने का प्रयास करेंगे, प्रियंका गांधी ने कहा कि वे इस फैसले से बहुत खुश हैं।

 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News