Rain Havoc: देश में बारिश का कहर, दिल्ली से हिमाचल तक तालाब बनी सड़के, भूस्खलन और बिजली गिरने से 34 की मौत

Rain havoc

Rain Havoc In India: भारत के उत्तर पश्चिम राज्य में भारी बारिश के चलते तबाही का आलम देखा जा रहा है। बीते 24 घंटे में हुई मूसलाधार बारिश के चलते भूस्खलन, बाढ़, घर ध्वस्त होने समेत पेड़ और बिजली गिरने से कई लोगों में अपनी जान गवा दी है। सबसे ज्यादा कहर हिमाचल में देखने को मिल रहा है जहां 11 लोगों की जान चली गई है। यूपी, उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा, जम्मू कश्मीर और पंजाब में भी बारिश आफत बन गई है।

पहाड़ी राज्यों में बारिश भूस्खलन का कारण बन रही है। वहीं राजधानी दिल्ली समेत मैदानी राज्यों में बारिश ने सड़कों को तालाब बना दिया है। हिमाचल में जहां सालों पुराना पुल बह गया, तो वहीं दिल्ली में 41 साल बाद भारी बारिश का दौर देखा गया। यमुना का पानी खतरे के निशान के करीब पहुंच चुका है। उत्तर रेलवे में 17 ट्रेनों को रद्द कर 12 के रास्ते बदल दिए हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।