Rajasthan Weather : आज 14 जिलों में आंधी-बारिश की चेतावनी, छाए रहेंगे बादल, 40KM की स्पीड चलेगी हवा, अगले हफ्ते से फिर बदलेगा मौसम

आज 19 अप्रैल को अलवर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, सीकर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर और श्रीगंगानगर में मेघगर्जन के साथ वज्रपात और तेज हवाएं चलने की संभावना है।

Rajasthan Weather Update Today : राजस्थान में आज शुक्रवार से फिर मौसम में बदलाव होने वाला है।आज प्रदेश के 13 जिलों में बारिश के तेज हवा चलने की संभावना जताई है। इस दौरान 40KM की स्पीड से आंधी चल सकती है ।जयपुर और भरतपुर संभाग में भी मौसम में परिवर्तन देखने को मिल सकता है। जयपुर और बीकाने संभाग में भी मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश और तेज हवा चल सकती है।

आज 14 जिलों में बारिश-तेज हवा की चेतावनी

राजस्थान मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के असर से आज शुक्रवार को दोपहर के बाद जयपुर, भरतपुर संभाग के जिलों में मौसम बदल सकता है। साथ ही अजमेर, भरतपुर, दौसा, जयपुर, अलवर, बारां, झालावाड़, झुंझुनूं, कोटा, चूरू, हनुमानगढ़ और गंगानगर जिलों में 40KM स्पीड तक तेज हवाएं चलेंगी साथ ही हल्की बारिश या बूंदाबांदी भी हो सकती है।अगले दो घंटों के दौरान गंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों के कुछ स्थानों पर आंधी, 30-50 किमी प्रति घंटे की तेज हवाएं चलने और छिटपुट ओलावृष्टि होने की संभावना है। अगले 2-3 घंटों के दौरान बाकी जिलों में आंधी की कोई संभावना नहीं है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)