Rajasthan Weather : आज शाम से दिखेगा मौसम में बड़ा बदलाव, एक्टिव होगा नया सिस्टम, चलेगी धूल भरी आंधी, अगले 2 दिन 20 जिलों में बारिश-तेज हवा

राजस्थान मौसम विभाग ने 18 अप्रैल को सक्रिय होने वाले नया पश्चिमी विक्षोभ के असर से हनुमानगढ़, जैसलमेर, बाड़मेर, श्रीगंगानगर, जोधपुर में बादल गरजने के साथ-साथ बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही तेज हवाएं भी चल सकती है।

Rajasthan Weather

Rajasthan Weather Update Today : राजस्थान में एक बार फिर मौसम में बड़ा बदलाव होने वाला है। आज बुधवार शाम से फिर बादल छाएंगे और तेज आंधी चलेगी ।इस दौरान कहीं कहीं गरज चमक के साथ  बूंदाबांदी भी हो सकती है। वही 17-18 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसके प्रभाव से गुरूवार को 6 जिलों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। इस सिस्टम का असर 20 अप्रैल तक रहेगा।

गुरूवार को 6 जिलों में अलर्ट

राजस्थान मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के असर से 18 अप्रेल को बीकानेर और जोधपुर संभाग में बारिश तो 19 अप्रेल को जयपुर, भरतपुर, बीकानेर और जोधपुर में हल्की बारिश होगी। 19 अप्रैल को 12 जिलों अलवर, जयपुर, झुंझुनूं, सीकर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर और गंगानगर में येलो अलर्ट जारी किया गया है।इसके बाद फिर मौसम में बदलाव आएगा और तापमान के बढ़ते ही गर्मी बढ़ने लगेगी।भारत मौसम विज्ञान विभाग ने इस वर्ष संपूर्ण भारत में सामान्य से अधिक बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)