School Holiday 2024: छुट्टियों के बाद खुले स्कूल, शीतलहर से बेहोश हुई छात्रा, डीएम ने दिए फिर स्कूल बंद करने के आदेश, देखें ख़बर

School Holiday 2024: कड़ाके की ठंड के चलते लंबे अवकाश के बाद एक बार फिर स्कूलों में छुट्टियां बढ़ा दी गई है। शीतलहर के चलते छात्र-छात्राओं की हालत खराब हो रही है। इस बात को मद्देनजर रखते हुए डीएम ने एक बार फिर अवकाश बढ़ाने का आदेश दिया है।

भावना चौबे
Published on -
school holiday

School Holiday 2024: उत्तर प्रदेश में कड़ाके की सर्दी जारी है। कड़ाके की ठंड के चलते स्कूलों में लंबा अवकाश रखा गया था, इसके बाद मंगलवार को स्कूल खोले गए थे। मौसम खराब होने के बावजूद भी प्राथमिक विद्यालय के छात्र-छात्रा स्कूल पढ़ने पहुंचे। इस बीच पीलीभीत जिले में एक छात्रा ठंड लगने की वजह से बेहोश हो गई।

यह घटना बरहा कंपोजिट विद्यालय में हुई। छात्रा का नाम निशा बताया जा रहा है। वह कक्षा चौथी की छात्रा है। सुबह से ही मौसम खराब था, इसके बावजूद भी सभी बच्चे पढ़ने के लिए विद्यालय पहुंचे। छात्रा निशा भी कड़ाके की सर्दी में अपने विद्यालय बरहा कंपोजिट पहुंची। स्कूल पहुंचने के बाद वह ठंड की वजह से कांपने लगी। कुछ देर बाद उसकी तबीयत बिगड़ने लगी और वह बेहोश होकर गिर गई। इसके बाद पूरे स्कूल में हल चल मच गई। साथी छात्रों ने इसकी जानकारी तुरंत शिक्षकों को दी। जानकारी मिलते ही शिक्षक तुरंत निशा के पास पहुंचे। उन्होंने जल्दी से अलाव जलाया और छात्रा को कुर्सी पर बैठाकर अलाव के सहारे गर्माहट पहुंचाने की कोशिश की।

Continue Reading

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।