छात्रों के लिए राहत भरी खबर, शीतलकालीन अवकाश 1 हफ्ते बढ़ा, आदेश जारी,अब इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल

Pooja Khodani
Published on -
school student

School Winter Vacation 2023: स्कूली छात्रों के लिए एक बार फिर राहत भरी खबर है। उत्तर भारत में बढ़ती ठंड और शीतलहर के चलते हरियाणा के बाद अब चंडीगढ़ प्रशासन ने भी सभी स्कूलों में अवकाश 1 हफ्ते और बढ़ा दिया है। हरियाणा सरकार के बाद अब चंडीगढ़ प्रशासन ने कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूलों को 21 जनवरी तक बंद रखने का फैसला किया है।पहले 16 जनवरी से स्कूल खुलने वाले थे, अब 23 जनवरी से खुलेंगे।

चंडीगढ़ प्रशासन ने शुक्रवार को सभी सरकारी और मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश 21 जनवरी तक बढ़ा दिया है, वही कक्षा 9 से 12 तक के लिए पूर्व के निर्देशानुसार स्कूल चलते रहेंगे। आदेश जिला शिक्षा कार्यालय द्वारा जारी किया गया है। यह निजी स्कूलों पर भी लागू होता है।  संभवत यह पहला मौका है जब हरियाणा की तरह चंडीगढ़ में लगातार 22 दिन शीतकालीन अवकाश घोषित किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)