सिंधिया ने किया 3 हेली सेवाओं का शुभारम्भ, उत्तराखंड को लेकर कही ये बड़ी बात

देहरादून, डेस्क रिपोर्ट। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने शुक्रवार को उत्तराखंड में देहरादून से पिथौरागढ़, गौचर व चिन्यालीसौड़ के लिए तीन हेली सेवाओं का शुभारंभ किया। इस अवसर पर नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद थे। इस दौरान श्री सिंधिया ने देहरादून के कॉलेजों के चुनिंदा युवाओं के साथ प्रश्नोत्तर संवाद भी किया ताकि ड्रोन-सैक्टर के विकास को बूस्ट करने के लिए उनके विचार जाने जा सकें। संवाद करने के बाद सिंधिया ने कहा कि उत्तराखंड को भारत का केवल एयरोस्पोर्ट्स का ही नहीं ड्रोन स्पोर्ट्स का भी केंद्र बनना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और जनरल वीके सिंह ने एयरोस्पोर्ट प्रदर्शनी और प्रदर्शनों का अवलोकन किया। इस जांबाज प्रदर्शन को देखने के बाद प्रदर्शन से अभिभूत सिंधिया ने कहा उत्तराखंड को भारत का केवल एयरोस्पोर्ट्स ही नहीं बल्कि ड्रोन स्पोर्ट्स का भी केंद्र बनना चाहिए। मैं विश्वास दिलाता हूं कि यशस्वी प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में केंद्र से इस दिशा में पूरा सहयोग प्राप्त होगा। इस दौरान सिंधिया ने ट्वीट करते हुए केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने 89वें वायुसेना दिवस पर देशवासियों को बधाई दी और देश की रक्षा में तत्पर जांबाजों को सलामी दी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....